महाशिवरात्रि का यह शुभ अवसर दिन सोमवार के साथ, रात्रि में ऐसे करें पूजन इन मंत्रो में साथ

महाशिवरात्रि का यह शुभ अवसर दिन सोमवार के साथ, रात्रि में ऐसे करें पूजन इन मंत्रो में साथ
Share:

हमारे इस भारत देश में धर्म-कर्म से जुड़े रहना,व्रत और त्योहारों को मानना ,समय -समय पर उनका अनुसरण करना ही हमारी सच्ची आस्था और निष्ठा है . 

भगवान शिव की प्रश्नता के लिए करें ऐसा पूजन -

महाशिवरात्रि जो संयोग से इस वर्ष दिन सोमवार के साथ आने से इसकी महत्वता और भी बढ़ गई है, इस पर्व में पर यदि आप भगवान शिव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो सबसे पहले शिवरात्रि की रात को रात्रि जागरण करें और ब्रह्मचर्य व्रत का पालन करें, आज की रात में आप भगवान शिव के शिवलिंग पर बिल्ब पत्र अर्पित करें. ऐसा करने से आपके जीवन में बाधक बन रहें कार्य या अन्य कोई योजना इन सभी में सफलता हासिल करेंगें .

इस बात का दें विशेष ध्यान -

भगवान भोलेनाथ के इस शिवलिंग रूप पर पुष्प चढ़ाते समय पुष्प का मुख ऊपर की ओर ही रखें. दुर्वा व तुलसी को अपनी ओर व बिल्व पत्र को उल्टा चढ़ाएं. चार और पांच पत्ती का बिल्व पत्र अधिक लाभकारी होता है.

भगवान शिव का पूजन इस मन्त्र के साथ अवश्य रूप से करें -

'ऊं नम: शिवाय' का जाप करते हुए यदि आप बाबा का शृंगार करते है तो बाबा जल्द ही प्रशन्न होते है और आपके हर एक मनोरथ पूर्ण करते है, शिव जी को रात्रि जागरण अत्यंत प्रिय है. इसलिए रात्रि जागरण कर, जलाभिषेक करें. वाल्मीकि रामायण के अनुसार, महाशिवरात्रि के दिन यदि आप शिव-पार्वती के विवाह की कथा व रामायण की चौपाइयां पढ़ें व सुनें तो शिव की कृपा जरूर मिलती है.

भगवान शिव को उनकी प्रिय वस्तुओं का अर्पण -

भगवान भोलेनाथ को धतूरा, भांग प्रिय है इसलिए उन्हें यह अर्पित करें। सम्भव हो तो चंदन और रुद्राक्ष भी अर्पित करें. कष्ट निवारण के लिए भगवान शिवजी का ध्यान ऊं नम: शिवाय'  मन्त्र के साथ करें तो आपको कष्टो से मुक्ति, आपके जीवन में सुख और संवृद्धि बनी रहेगी .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -