विधान परिषद के लिए उर्मिला मातोंडकर का नाम आने पर संजय राउत ने कही यह बात
विधान परिषद के लिए उर्मिला मातोंडकर का नाम आने पर संजय राउत ने कही यह बात
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार की तरफ से एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद में मनोनीत करने की सिफारिश से जुड़ी खबरें बीते दिनों से वायरल हो रहीं हैं। अब उन सभी खबरों को शिवसेना ने विराम दे डाला है। जी दरसल शिवसेना नेता संजय राउत ने इस पर बात करते हुए बीते शुक्रवार को कहा कि, 'मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस बारे में फैसला करेंगे।' जी दरअसल राज्यपाल कोटे से 12 उम्मीदवारों को राज्य की विधान परिषद में मनोनीत किया जाने वाला है। इस पर महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने राज्यपाल को उम्मीदवारों के नाम भेजने पर चर्चा की है, जिसके एक दिन बाद ही संजय राउत ने बयान दिया है।

बीते शुक्रवार को उर्मिला मातोंडकर के नाम की चर्चा से संबंधित एक सवाल के जवाब में संजय राउत ने पत्रकारों से कहा, 'मैंने भी इन अटकलों के बारे में सुना है कि सरकार मातोंडकर को विधान परिषद के लिए मनोनीत करेगी। यह राज्य के मंत्रिमंडल का विशेषाधिकार है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस पर फैसला लेने के लिए अधिकृत हैं।' जी दरअसल महाराष्ट्र की विधान परिषद की 12 सीटें इस साल जून में खाली हो गई हैं। वहीं संविधान के अनुच्छेद 171 के तहत राज्यपाल साहित्य, कला, विज्ञान, सहकारी आंदोलन और समाजसेवा के जुड़ी 12 हस्तियों को राज्य की विधान परिषद के लिए मनोनीत कर सकते हैं।

खबरों के मुताबिक शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस राज्यपाल से चार-चार नामों की सिफारिश करने वाली है। ऐसे में उर्मिला मातोंडकर के अलावा मराठी एक्टर आदेश बांडेकर, गायक आनंद शिंदे, भाजपा छोड़ राकांपा में शामिल हुए एकनाथ खड़से और किसान नेता राजू शेट्टी के नामों की भी चर्चा है।

जब इंदिरा गांधी को चढ़ाया गया था 80 बोतल खून...

19 दिन में कोरोना का मात देकर स्वस्थ हुए रोनाल्डो, जल्द मैदान पर करेंगे वापसी

बिहार चुनाव: इमरान प्रतापगढ़ी बोले- 'PM मोदी का हनुमान नीतीश कुमार की लंका में आग...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -