भारत का मैगनेट मेन देखें तस्वीरें
भारत का मैगनेट मेन देखें तस्वीरें
Share:

सागर: आज तक आपने ऐसी शख्शियतों के बारे में किस्से कहानियों में सुना होगा, जो किसी अतिरिक्त ताक़त के मालिक हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे जीते-जागते शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमे वाकई एक ऐसी अद्भुत शक्ति है, जिसको देखकर आप दांतो तले ऊँगली दबा लेंगे. ये शख्स हैं मध्य प्रदेश के शहर सागर के ढाना में रहने वाले अरुण रैकवार.

अरुण रैकवार, मैग्नेट मेन के नाम से भी जाने जाते हैं. इसकी वजह है इनके शरीर से निकलने वाली चुम्बकीय शक्ति, जिसके दम पर ये लोहे की किसी भी वस्तु को अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं. वैसे तो 50 वर्षीय अरुण पेशे से एक फोटोग्राफर हैं. लेकिन आजकल वो अपनी इस ख़ास काबिलियत के लिए ज्यादा मशहूर हो रहे हैं. उनकी कई तस्वीरें और वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं, जिसमे उनके शरीर पर चिपके लोहे के सामान साफ़ देखे जा सकते हैं.

जब उनसे उनकी इस शक्ति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, आज तक उन्हें भी इस बात के बारे में नहीं पता था, लेकिन कुछ ही दिन पहले जब वे अपने शर्ट कि जेब में हाथ डालकर चाबी निकाल रहे थे, तो वो चाबी उनके शरीर से चिपक गई. जिसके बाद उन्हें संदेह हुआ और उन्होंने चम्मच, कील, लोहे की प्रेस आदि चीज़ें अपने शरीर पर चिपका कर देखी, वो सब उनके शरीर से ऐसे चिपक गई, जैसे उनके शरीर में चुम्बक लगा हुआ हो. उन्होंने इसके लिए कई सारे डॉक्टरों को भी दिखाया, लेकिन कहीं से कोई फायदा नहीं हुआ, डॉक्टरों का कहना है कि उन्होंने इस तरह का मामला पहली बार देखा है. खैर चाहे जो भी हो इससे अरुण रैकवार कई लोगों के सुपरहीरो तो बन हो गए हैं. लोगों ने ही उन्हें नाम दिया है "मैग्नेट मेन."

यह भी देखें:-

VIDEO : जानिए उन अजूबों के बारे में जिनके आगे वैज्ञानिक भी हुए नतमस्तक

सामूहिक आत्महत्याओं की भयानक घटनाएं

आसमान से कहाँ गिरती है प्लेन यात्रियों की पोटी ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -