मद्रास उच्च न्यायालय ने की मोदी सरकार की सराहना
मद्रास उच्च न्यायालय ने की मोदी सरकार की सराहना
Share:

मद्रास : केंद्र सरकार द्वारा 500 रूपए और 1000 रूपए के नोटों को बंद करने के बाद बैंक्स और डाकघरों में नोट्स बदलने के निर्णय का स्वागत मद्रास उच्च न्यायालय ने किया है। मद्रास उच्च न्यायालय ने 500 रूपए और 100 रूपए के नोट्स को बंद न करने की मांग को लेकर दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया और केंद्र सरकार के निर्णय की सराहना की। न्यायाधीशों ने कहा कि देश में यह बहुत ही अच्छी पहल हो रही है। सरकार का यह कदम अच्छा है।

दूसरी ओर केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा है कि अधिक संपत्ति रखने वालों को टैक्स नियम के अंतर्गत उठाए जाने वाले कदमों को फैस करना होगा। उन्होंने कहा कि बैंकों में लोगों का जमावड़ा जरूर हो गया है लेकिन लोग नई व्यवस्था को लेकर घबराऐं नहीं सप्ताह अंत में बैंक खुले रहेंगे। ऐसे में लोगों को सुविधा होगी। उन्होेंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि नए नोट जल्द से जल्द लोगों की पहुंच में आऐं।

वित्तमंत्री का कहना है कि लोगों की सुविधा के लिए प्रातः 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक बैंक्स खुले रहेंगे। भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा आदेश दिया गया है कि बैंक्स को शनिवार व रविवार को ग्राहकों के लिए खोला जाए। जिसके बाद बैंक सुबह से रात्रि तक खुले रहेंगे। लोग अपने पुराने नोट बैंक में बदल सकते हैं। दरअसल सरकार कालेधन को समाप्त करने के लिए इस तरह का कदम उठा रही है।

गौरतलब है कि आज सुबह बैंक खुलने के बाद देशभर में विभिन्न बैंक्स की शाखाओं में ग्राहकों की कतार लग गई। लोगों ने बैंक से नोट जमा करने के फाॅर्म लिए और फाॅर्म भरे। लोगों के केवाईसी डाॅक्यूमेंट, आईडीप्रूफ, बैंक पास बुक आदि की जांच बैंककर्मियो ने की। लोगों ने आईडी दर्शाते हुए बैेंक में राशि जमा की। यह क्रम चल रहा है, जिन लोगों ने नए नोट बैंक से प्राप्त किए हैं उनके पास से लोग नए नोट देख रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -