तमिलनाडु: स्टरलाइट कारखानों को लेकर मद्रास हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

तमिलनाडु में वेदांता ग्रुप के खिलाफ चल रहा प्रदर्शन मंगलवार शाम को काफी उग्र होता हुआ दिखाई दिया, जिसमें अब तक सैकड़ों लोगों के घायल होने के साथ 12 लोगों ने अब तक अपनी जान गंवाई है. वहीं इस बीच मद्रास हाईकोर्ट के एक बड़े फैसले के अनुसार वेदांता ग्रुप की यूनिट स्टरलाइट इंडस्ट्रीज के विस्तार पर रोक लगा दी गई है.

बता दें, तमिलनाडु के तूतीकोरिन में चल रहा प्रदर्शन वैसे तो काफी दिनों से चल रहा था जिसके बाद कल शाम यह पुलिस की कार्यवाही के बाद काफी उग्र होता दिखाई दिया, जिसमें काफी लोगों के मारे जाने की खबर है हालाँकि अभी जो आकड़ा है उसके अनुसार 12 लोगों के मरने का दावा किया जा रहा है, तमिलनाडु का यह मुद्दा वैसे कोई नया नहीं है लेकिन काफी समय से सरकार की लापरवाही से अटके इस फैसले ने आखिरकार उग्र रूप ले लिया था. 

प्रदर्शन क्यों: काफी समय से गंभीर बीमारी से जूझ रहे फैक्ट्री के आसपास के लोगों का मानना है कि फैक्ट्री से निकलने वाले केमिकल के कारण कैंसर जैसी घातक बीमारी ने कई लोगों में घर कर लिया है, वहीं इस केमिकल से अन्य गंभीर बिमारियों का सामना आसपास के नागरिकों को करना पड़ता रहा है जिसके कारण जीना मुश्किल हो रहा है. कोर्ट के इस छोटे से फैसले के लिए पुलिस के हाथों 12 लोगों की मौत हो गई जो बेहद शर्मनाक है. 

तूतीकोरिन पहुंचेंगे कमल हासन, मद्रास कोर्ट आज सुनाएगी फैसला

तमिलनाडु: स्टरलाइट प्रदर्शन हुआ उग्र, कई लोगों की मौत

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -