मध्य प्रदेश में बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, कई जिलों में बाढ़ ने मचाई तबाही
मध्य प्रदेश में बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, कई जिलों में बाढ़ ने मचाई तबाही
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश से लोगों की समस्याएं कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. बारिश और बाढ़ के प्रकोप ने न केवल यहां की जनता बल्कि प्रशासन के बीच भी भय का माहौल फैला दिया है, जिससे प्रशासन निरंतर लोगों को सतर्क करने में लगा हुआ है. मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट के बाद से ही प्रशासन लोगों को घरों में रहने और नदी नालों से दूरी बनाए रखने का अनुरोध कर रहा है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के दमोह, छतरपुर, नीमच, ओरछा, टीकमगढ़, भोपाल, रायसेन और अन्य कई जिलों में बारिश से जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिससे लोग काफी परेशान हैं. सूबे की राजधानी भोपाल समेत राज्य के कई हिस्सों में सोमवार की सुबह से ही रुक-रुक कर बरसात हो रही हैं और तेज हवाओं से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. 

प्रदेश में बीते सात दिनों में हुई लगातार बारिश ने मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल दिया है. भोपाल की बड़ी झील में पानी के सैलाब को देखते हुए कलियासोत बाँध के दो गेट खोलने पड़े, जिसके बाद क्षेत्र में लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. लोगों को डैम के आस-पास न जाने की सख्त चेतावनी दी गई है.

अलीगढ़ में नारायण सेवा संस्थान ने लगाया आर्टिफिशियल लिम्ब डिस्ट्रीब्यूशन कैंप

इन हाइजीन उत्पादों का मूल्य कंट्रोल करेगी सरकार

ईंधन की आपूर्ति में रोक से विमान सेवा में किसी तरह की परेशानी से एयर इंडिया का इनकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -