मध्यप्रदेश चुनाव: बागी नेताओं पर बीजेपी की बड़ी कार्यवाही, एक साथ 53 को किया निष्काषित
मध्यप्रदेश चुनाव: बागी नेताओं पर बीजेपी की बड़ी कार्यवाही, एक साथ 53 को किया निष्काषित
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है और उसने ये साबित भी कर दिया है.  भाजपा ने चुनाव से ठीक पहले बागी नेताओं पर कड़ी कार्रवाई करते हुए 53 बागी नेताओं को पार्टी से निष्काषित कर दिया है. जिन नेताओं को बाहर निकला गया है उनमें पार्टी के वरिष्ठ नेता सरताज सिंह, पूर्व मंत्री रामकृष्णा कुसमारिया, भिंड से विधायक नरेंद्र कुशवाहा जैसे बड़े नाम शामिल हैं. सरताज सिंह ने सिवनी-मालवा निर्वाचन क्षेत्र से टिकट माँगा था, लेकिन उम्मीदवारों की लिस्ट में नाम न आने के बाद उन्होंने कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. 

तेलंगाना चुनाव: तमिल के दिग्गज अभिनेता एनटी रामाराव की पोती नंदमुरी सुहासिनी आज भरेंगी नामांकन

सरताज सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं पूर्व सांसद रामकृष्ण कुसमरिया निर्दलीय ही चुनावी रण में उतरे हैं. बीजेपी द्वारा पहले बागी नेताओं को मनाने की काफी कोशिशें की गई थी, जिसके बाद पार्टी ने ये बड़ा कदम उठाया है. बताया जा रहा है कि पार्टी के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, विनय सहस्त्रबुद्धे, कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने बागी नेताओं को लेकर अहम बैठक की थी. इस बैठक में ही ये फैसला लिया गया था. बागी नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए निष्काषित किया गया है, इस संबंध में पार्टी के जिला मुख्यालयों को भी सूचित कर दिया गया है.

राजस्थान चुनाव: बीजेपी ने अब तक निर्धारित किए 162 नाम, लेकिन एक भी मुस्लिम प्रत्याशी नहीं...

बाहर होने वाले नेताओं में ग्वालियर की पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता, लता मेहसाकी, धीरज पटेरिया और राज कुमार यादव का नाम भी शामिल है. हालांकि इनमे से समीक्षा गुप्ता ने खुद ऐलान करते हुए कहा था कि उन्होंने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है और 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव के दौरान वो निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतरेंगी. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को मतदान होने वाला है, जिसके नतीजे 11 दिसंबर को आएँगे.

खबरें और भी:-

 

तेलंगाना चुनाव: तमिल के दिग्गज अभिनेता एनटी रामाराव की पोती नंदमुरी सुहासिनी आज भरेंगी नामांकन

एकता ने फिल्माया अनुराग-प्रेरणा की प्रेमकहानी पर यह गाना

पापा शाहरुख़ की जीरो का ट्रेलर देखते ही अबराम की हुई ऐसी हालत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -