Share:
बिना मास्क पहने घर से निकलने पर जुर्माना के साथ मिलेगी ये अनोखी सजा
बिना मास्क पहने घर से निकलने पर जुर्माना के साथ मिलेगी ये अनोखी सजा

ग्वालियर : पूरे देश में कोरोना कहर बरपा रहा है. वहीं मध्यप्रदेश के कई जिलों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है. प्रदेश के ग्वालियर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक अनूठा कदम उठाने जा रही है. दरअसल प्रशासन ने ये तय किया है कि ग्वालियर में बिना मास्क कोई भी घूमता नजर आया तो उन पर जुर्माना लगाने के साथ ही उनसे कोरोना योद्धा के तरह तीन दिनों तक काम भी किया जाएगा. 

जी हां, ग्वालियर प्रशासन ने ये तय किया है कि जो लोग मास्क पहने नजर नहीं आएंगे तो उन पर जुर्माना लेने के साथ ही तीन दिनों के लिए शहर में चेक पोस्ट, फीवर क्लीनिक या उन अस्पतालों में काम करवाया जाएगा. और ये काम जहां पर कोरोना वायरस के मरीज एडमिट है वहां पर करवाया जाएगा. ग्वालियर के जिलाधिकारी कौशेलेन्द्र विक्रम सिंह ने रविवार की बैठक में यह आदेश दे दिए है. इसके अलावा विक्रम सिंह ने अधिकारियों को राज्य सरकार के ‘किल कोरोना’ अभियान को प्रभावी बनाने के निर्देश दे दिए है. इस बारें में सिंह ने अफसरों से कहा है की, ‘पिछले कुछ दिनों में बढ़े कोरोना वायरस मरीजों को लेकर जिला प्रशासन विशेष गंभीर है और इसको रोकने के लिए कुछ और कदम उठाने की जरूरत है. इसके तहत ही बिना मास्क के घूमने वाले लोगों से जुर्माना तो वसूला ही जाएगा, इसके साथ ही उनसे कोरोना वायरस नियंत्रण की ड्यूटी का काम भी लिया जाएगा. ऐसे लोगों को जिले की सीमाओं पर बने चेक पोस्ट एवं संबंधित अन्य कामों में तीन दिनों की ड्यूटी करनी होगी. ’

बता दें की उन्होंने इसके साथ ही जिले की सीमा पर हर चेकपोस्ट से गुजरने वाले वाहनों की बारीकी से जांच करने के आदेश दे दिए है. तथा अन्य राज्यों एवं भोपाल व इंदौर शहर से आने वालों को अनिवार्यत: संस्थागत अथवा घर में पृथकवास कराने के भी निर्देश दिए गए है. हालांकि उनके निर्देश के बाद अतिरिक्त जिलाधिकारी ने इस सबंध में आदेश जारी कर दिए है.

काम के तनाव में डिप्टी रेंजर ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

सावन सोमवार: शहडोल के 1200 साल पुराने शिव मंदिर में भक्तों का लगा तांता

एमपी : कील कोरोना अभियान में 2 करोड़ से अधिक लोगों का हुआ सर्वे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -