सावन सोमवार: शहडोल के 1200 साल पुराने शिव मंदिर में भक्तों का लगा तांता
सावन सोमवार: शहडोल के 1200 साल पुराने शिव मंदिर में भक्तों का लगा तांता
Share:

शहडोल: आज से सावन के सोमवार की शुरुआत हो गई है. वहीं शहडोल के कलचुरी कालीन गुफा मंदिर में सावन के पहले सोमवार के ही दिन श्रद्धालुओं का आना जाना शुरू हो गया है. कोरोना संक्रमण के वजह से यहां भीड़ दिखाई नहीं दे रही है, लेकिन मंदिर में सुबह 6 बजे से श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला लगातार जारी हो गया है. वहीं लोग परिवार सहित भगवान शिव की आराधना और दर्शन के लिए पहुंचे. गुफा मंदिर का निर्माण तकरीबन 1200 वर्ष पहले कलचुरी कालीन राजाओं ने करवाया था. इस मंदिर की इमारत बड़े-बड़े पत्थरों से तैयार की गई है. जबकि मंदिर का पिछला हिस्सा थोड़ा सा जमीन में धंसा हुआ है.

साथ ही शहडोल-उमरिया जिले की सीमा में अंतिम छोर पर स्थित यह शिव गुफा मंदिर शिव भक्तों के लिए आस्था का केंद्र बना गया है. यहां पर लगातार भक्तों का आना जाना लगा हुआ रहता है. सावन सोमवार पर यहां विशेष पूजा-अर्चना की जाती है, यहां के पुजारी नर्मदा प्रसाद का इस बारें में कहना है कि भगवान भोलेनाथ का दर्शन करने के लिए आज भी यहां नाग देवता आते हैं.

जानकारी के लिए बता दें की शहडोल पांडव कालीन विराट मंदिर में स्थित शिवलिंग की आराधना और दर्शन करने के लिए श्रद्धालु  लगातार पहुंच रहे हैं. यहां भी कोरोना के वजह से लोगों का आना जाना बहुत कम हो गया है, लेकिन सुबह 11 बजे तक करीब 600 श्रद्धालु दर्शन के लिए आ गए है. कोरोना के चलते यहां लोग भीड़ इकट्ठा नहीं कर रहे हैं शारीरिक दूरी का पालन करते हुए दर्शन कर रहे हैं, लोगों के चेहरे पर मास्क भी नजर आ रहे है.

एमपी : कील कोरोना अभियान में 2 करोड़ से अधिक लोगों का हुआ सर्वे

'दिल बेचारा' के ट्रेलर रिलीज से पहले नर्वस हुई एक्ट्रेस, कहा- 'सुशांत को अपने साथ...'

दिल्ली में कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए 72 हज़ार लोग, केजरीवाल बोले- प्लाज़्मा डोनेट करें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -