मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी को फ़ोन कर युवक ने किया ईवीएम हैक करने का दावा, मांगे ढाई लाख रुपए

Dec 06 2018 06:21 PM
मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी को फ़ोन कर युवक ने किया ईवीएम हैक करने का दावा, मांगे ढाई लाख रुपए

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने के बाद ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों के बीच पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो ईवीएम मशीन को हैक करने का दावा कर रहा था. पुलिस ने कहा है कि युवक ने भिंड के कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे को फोन कर ईवीएम मशीन को हैक करने का दावा किया था,  जिसके बाद शिकायत पर पुलिस ने इस युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

मध्यप्रदेश चुनाव: ईवीएम से छेड़छाड़ को लेकर कांग्रेस द्वारा दायर की गई याचिका पर अदालत का फैसला सुरक्षित

कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे ने कहा कि उनके फोन पर अजय सिंह नाम के एक व्यक्ति का फोन आया, फोनकर्ता ने अपने आप को आईआईटी पासआउट और बेंगलुरु का रहने वाला बताया. उसने यह भी दावा किया कि ईवीएम हैक करना उसके लिए बाएं हाथ का काम है. रमेश दुबे ने बताया कि अजय सिंह उनसे कह रहा था कि वह एक चिप के ज़रिए ईवीएम हैक कर देगा और जब ईवीएम से काउंटिग होगी, तो रिजल्ट कांग्रेस के पक्ष में ही आएगा. हैकर के इस दावे के बाद रमेश दुबे ने उसे ग्वालियर बुला लिया.

विधानसभा चुनाव: मतगणना ईवीएम से होगी या वीवीपैट पर्ची से, 10 दिसंबर को अदालत करेगी फैसला

अजय सिंह ने ईवीएम मशीन हैक करने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे से ढ़ाई लाख रुपये भी मांगे थे. हैकर ने आधी रकम पहले और आधी चुनाव के परिणाम आने के बाद देने के लिए कहा था. जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने हैकर अजय सिंह को ग्वालियर बुला लिया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया, पुलिस ने अजय सिंह को हिरासत में ले लिया है, फिलहाल पुलिस अजय जोशी से पूछताछ कर रही है.

खबरें और भी:-  

 

मिजोरम चुनाव: मिज़ोरन के पूर्व सीएम ने कहा, कोई भगवान् नहीं है अमित शाह

तेलंगाना चुनाव: योगी का दावा, भाजपा के सत्ता में आते ही बदल जाएगा 'करीमनगर' का नाम

तेलंगाना चुनाव: राहुल गाँधी का बड़ा सवाल, आखिर क्यों 1654 दिनों तक पीएम ने नहीं की प्रेस कांफ्रेंस ?