'आप सत्ता में थे तब बेरोज़गारी भत्ता क्यों नहीं दिया..', कमलनाथ से वी डी शर्मा का सवाल
'आप सत्ता में थे तब बेरोज़गारी भत्ता क्यों नहीं दिया..', कमलनाथ से वी डी शर्मा का सवाल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष वी डी शर्मा ने सोशल मीडिया पर पहली बार मतदाताओं पर निर्देशित पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की हालिया पोस्ट की आलोचना की। शर्मा ने यह टिप्पणी 5 अक्टूबर को भोपाल में मीडिया से बातचीत के दौरान की। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि राज्य में 18 से 23 वर्ष की आयु के लगभग 53 लाख मतदाता हैं। शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में युवाओं को उपलब्ध कराये गये अवसरों पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार युवा नेतृत्व और विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

शर्मा ने 2018 के विधानसभा चुनावों के दौरान युवाओं के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए वादों की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया। उन्होंने विशेष रूप से युवाओं को 4,000 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने के वादे का उल्लेख किया था और राज्य में अपने 15 महीने के शासन के दौरान इस प्रतिबद्धता को पूरा नहीं करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की। शर्मा ने जोर देकर कहा कि मध्य प्रदेश में युवा अपने अधूरे वादों और कथित उपेक्षा के लिए कमल नाथ और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराएंगे। उन्होंने विश्वास जताया कि आगामी चुनाव में युवा इन मुद्दों पर जवाब देंगे। इससे पहले 5 अक्टूबर को दिन में, कमल नाथ ने 18 से 19 वर्ष की आयु के 22 लाख से अधिक पहली बार मतदाताओं को बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया था, जो 2023 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाग लेंगे। अपने पोस्ट में, नाथ ने इन युवा मतदाताओं से अपने भविष्य और राज्य के कल्याण को ध्यान में रखते हुए मतदान करने की अपील की। उन्होंने भाजपा पर युवाओं के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, प्रशिक्षण, रोजगार के अवसर और नीतिगत योजनाएं प्रदान करने में विफल रहने का आरोप लगाया।

मध्य प्रदेश इस साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए तैयारी कर रहा है। राज्य 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायकों का चुनाव करेगा। 2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस सत्ता में आई और कमल नाथ मुख्यमंत्री बने। हालाँकि, 2020 में एक राजनीतिक उथल-पुथल के कारण भाजपा ने सरकार बना ली, और ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके 22 वफादार विधायकों के कांग्रेस से भाजपा में चले जाने के बाद, शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री के रूप में लौट आए थे।

'CPM ने मुस्लिम लड़कियों से हिजाब छोड़ने के लिए कहा..', वामपंथी नेता अनिल कुमार के बयान से शुरू हुआ बवाल

आतंकवाद विरोधी सम्मेलन 2023: आतंकवाद पर होगा कड़ा प्रहार, दोधारी रणनीति हो रही तैयार

'शराब घोटाले में AAP को आरोपी क्यों नहीं बनाया..', ED से सुप्रीम कोर्ट का सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -