पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही है लगातार वृद्धि, जानिये आपके शहर में क्या है दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही है लगातार वृद्धि, जानिये आपके शहर में क्या है दाम
Share:

वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के बावजूद घरेलू मार्केट में पेट्रोल-डीजल के दाम में बार बार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। भारत के विभिन्न शहरों में पेट्रोल के दाम में छह पैसे तक और डीजल के दाम में 13 पैसे तक की तेजी देखने को मिली है। वही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल पांच पैसे की तेजी के साथ 76.01 रुपये प्रति लीटर हो गया है। दूसरी तरफ डीजल के दाम में भी 12 पैसे की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। वही शहर में डीजल 69.17 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। 

इसके अलावा पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल में पांच पैसे की भाव तेजी रही है। शहर में पेट्रोल का दाम 78.59 रुपये प्रति लीटर के स्तर तक पहुंच गया है। इसके अलावा डीजल के दाम में भी 12 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। शहर में डीजल 71.54 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वही महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पेट्रोल 81.60 रुपये प्रति लीटर के स्तर तक पहुंच गया है। दूसरी ओर डीजल 13 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 72.54 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। इसके अलावा चेन्नई में यदि आपको पेट्रोल खरीदना है तो एक लीटर के लिए आपको 78.98 रुपये खर्च करने होंगे। शहर में पेट्रोल के दाम में 6 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। शहर में डीजल 13 पैसे की भाव तेजी के साथ 73.10 रुपये प्रति लीटर के स्तर तक पहुंच गया है। 

दिल्ली-एनसीआर में Petrol Price की बात की जाये तो नोएडा में पेट्रोल चार पैसे की भाव तेजी के साथ शनिवार को 77.04 रुपये प्रति लीटर के दाम पर मिल रहा है। वही शहर में डीजल के दाम में भी वृद्धि देखने को मिली है। यहां डीजल 69.45 रुपये प्रति लीटर के रेट से मिल रहा है। गुरुग्राम में पेट्रोल 75.24 रुपये और डीजल 67.98 रुपये की दर से खरीद सकते हैं। इसके अलावा गाजियाबाद में पेट्रोल 76.92 रुपया प्रति लीटर एवं डीजल 69.30 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है।  

Budget 2020: शनिवार को भो खुला रहेगा बाजार,1 फरवरी पेश होगा नया बजट

IRCTC ने गोवा घूमने के लिए निकाले सस्ते पैकेज, जल्द बुक करे टिकिट

ICICI बैंक की पूर्व सीएमडी चंदा कोचर की 78 करोड़ की सम्पूर्ण संपत्ति अटैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -