किसानों के लिए मप्र विधानसभा का विशेष सत्र आज, हंगामे के आसार
किसानों के लिए मप्र विधानसभा का विशेष सत्र आज, हंगामे के आसार
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में सूखे पर चर्चा और किसानों को राहत देने के लिए गुरुवार को विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया है। सत्र में विपक्षी दल कांग्रेस राज्य की पशुपालन मंत्री कुसुम मेहदेले के एक नाबालिग को कथित तौर पर लात मारने के मामले को उठा सकता है। राज्य के किसान सूखे से बेहाल हैं। बड़े पैमाने पर फसलों को नुकसान पहुंचा है और इस कारण कई किसान आत्महत्या भी कर चुके हैं। बिगड़ते हालात को सुधारने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को हरसंभव मदद देने की घोषणा की है।

राज्य मंत्री परिषद की मंगलवार को हुई बैठक में किसानों को मदद के लिए सात हजार करोड़ रुपये के अनुपूरक बजट को मंजूरी दी गई थी। इसे विधानसभा में पारित किया जाना आवश्यक है, इसलिए गुरुवार को एक दिवसीय सत्र बुलाया गया है। सत्र से एक दिन पूर्व यानी बुधवार को रणनीति बनाने के लिए दोनों दलों के विधायक दलों की बैठक हुई।

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने जहां इस सत्र को पूरी तरह किसानों तक सीमित रखने का मन बनाया है, तो कांग्रेस किसानों की समस्या के साथ ही मंत्री मेहदेले द्वारा नाबालिग को लात मारने का मामला उठाने की फिराक में है। इसके चलते सत्र में हंगामा होने की प्रबल संभावना है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -