हिन्दू नौकर को मुस्लिम बनाने के लिए जबरन 'खतना' करवाया, डॉ नासिर और बेटे जुबेर खान पर केस दर्ज
हिन्दू नौकर को मुस्लिम बनाने के लिए जबरन 'खतना' करवाया, डॉ नासिर और बेटे जुबेर खान पर केस दर्ज
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले से जबरदस्ती धर्म परिवर्तन का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि नासिर और उसके बेटे जुबेर खान ने अपने नौकर दशरथ का जबरन खतना कर उसे धर्मांतरण के लिए विवश किया। पुलिस ने नासिर और जुबेर खान के खिलाफ मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 31 साल के दशरथ ने पुलिस को बताया कि मालीखेड़ा के निवासी डॉक्टर नासिर खान ने अपने बेटे के साथ मिलकर जबरदस्ती उसका खतना करवा दिया। उन्होंने उसे मंदिर जाने पर पीटा और इस्लाम स्वीकार करने के लिए धमकाया। पीड़ित का आरोप है कि बाप-बेटे ने उससे जबरदस्ती नमाज भी पढ़वाई थी। कोतवाली थाना प्रभारी रणजीत सिंगार ने मीडिया को बताया कि दशरथ मैहर (31 वर्ष) निवासी गणेशपुरा गंगधार जिला झालावाड़ ने नासिर खान व उसके बेटे जुबेर खान के खिलाफ तहरीर दी थी। उसने अपनी शिकायत में बताया कि वह वर्ष 2007 से आरोपित नासिर के यहाँ नौकर की हैसियत से काम कर रहा था।

इस दौरान बाप-बेटे ने दशरथ को जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करने के लिए डराया-धमकाया। दशरथ ने शिकायत में कहा कि लगभग 7 माह पूर्व आरोपितों ने जबरन उसका खतना करवा दिया था। वे उसे जबरन टोपी पहना कर नमाज भी पढ़वाते थे। इसके अलावा वो उसे मंदिर नहीं जाने देते और ना ही हिन्दुओं का कोई त्योहार मनाने देते थे। यदि दशरथ उनका कहना नहीं मानता था तो वे उसे पीटते थे। आरोपित उसे बार-बार कहते थे कि हमने तुझे इतने वर्षों से पाला है, इसलिए तुझे धर्म परिवर्तन करना ही पड़ेगा। पुलिस अभी पूरे मामले की जांच में लगी हुई है। 

बदमाश ने बुजुर्ग से दारू के लिए मांगे 500 रुपए, नहीं दिए तो निकाला चाकू और...

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अनिल परब की बढ़ी परेशानी, ED ने जारी किया समन

मस्जिद में क़ुरान पढ़ने जाता था 12 साल का बच्चा, मौलवी ने किया 'अप्राकृतिक बलात्कार'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -