फेक ID बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी नाबालिग की तस्वीर, और फिर...
फेक ID बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी नाबालिग की तस्वीर, और फिर...
Share:

नई दिल्ली: राजधानी के शाहदरा जिला की साइबर पुलिस की टीम में नाबालिग लड़की का फर्जी इंस्टाग्राम ID बना कर उस पर लड़की का अश्लील फोटोज और मोबाइल नंबर शेयर करने वाले आरोपी को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से हिरासत में ले लिया है. डीसीपी रोहित मीणा ने कहा है कि 17 वर्ष की शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि किसी ने उसके नाम का इस्तेमाल कर इंस्टाग्राम पर फर्जी ID बनाई और उसके मोबाइल नंबर के साथ उसकी आपत्तिजनक तस्वीर अपलोड कर डाली.

नाबालिग की शिकायत पर साइबर पुलिस टीम ने IPC की धारा 354 सी/354 डी/506/469 और POSCO एक्ट 12 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. इस केस में जांच के लिए ACP महेंद्र सिंह और एसएचओ विकास कुमार की देखरेख में SI श्वेता शर्मा, हेड कॉन्स्टेबल अजीत, कॉन्स्टेबल राम रतन और मनीष की एक टीम का गठन भी कर दिया है.

टीम ने कथित इंस्टाग्राम प्रोफाइल के आईपी एड्रेस इकट्ठा किया और IPDR (इंटरनेट प्रोटोकॉल डिटेल रिकॉर्ड) का विस्तृत विश्लेषण कर दिया  इसके जरिए से सूचना हासिल कर ली गई थी. जिसके उपरांत कथित फोन नंबर का विवरण एकत्र किया गया, इसके उपरांत आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ निवासी अरुण कुमार के रूप में हुई. रविवार को तकनीकी जानकारी और गुप्त सूचना की सहायता से आरोपी अरुण कुमार को हिरासत में ले लिया गया. पुलिस ने उसके कब्जे से मोबाइल फोन (जिसका इस्तेमाल उक्त फर्जी आईडी बनाने के लिए किया गया था) जब्त किया है. आरोपी एक ठेकेदार के पास मजदूर के रूप में कार्य करता है.

बिहार में नाबालिग लड़की को किडनैप कर सामूहिक बलात्कार, तीन दरिंदे गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश के प्राचीन मंदिर में तोड़फोड़, आरोपी ने गणेश प्रतिमा के टुकड़े-टुकड़े किए

हरियाणा: पुलिस वाले के साथ मारपीट और वर्दी फाड़ने वाले पर दर्ज हुआ केस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -