मेडागास्कर में होगा भारतीय प्रवासी स्कूलों का निर्माण
मेडागास्कर में होगा भारतीय प्रवासी स्कूलों का निर्माण
Share:

एक पहले में, एक दर्जन भारतीय मूल के व्यापारियों ने अंतनानारिवो की राजधानी में 15 प्राथमिक स्कूलों के निर्माण या पुनर्वास कार्यक्रम के लिए आधा मिलियन डॉलर से अधिक का योगदान करने का वादा किया है। मेडागास्कर में प्रमुख चालीस प्रमुख कंपनियों में से 12 ने मेडागास्कर की राजधानी एंटानानारिवो में स्कूलों का निर्माण करने में मदद करने के लिए VISEO फाउंडेशन से धन के आह्वान का जवाब दिया।

मेडागास्कर में बारह बड़ी कंपनियों के प्रमुख जो गुजरात के भारतीय मूल के व्यक्ति हैं, ने अंडानानारिवो (सीयूए) के शहरी कम्यून की महापौर नैना एंड्रियेंटिटोइना और भारतीय राजदूत अभय कुमार और फ्रांस के राजदूत क्रिस्टोफ बूचार्ड की मौजूदगी में आधे मिलियन अमरीकी डालर का ऋण दिया। राजधानी एंटानानारिवो में 95 प्राथमिक स्कूलों में से 15 के लिए निर्माण या पुनर्वास कार्यक्रम को पूरा करना है।

मेडागास्कर में भारतीय समुदाय 20,000 से अधिक है और ज्यादातर गुजरात से आता है। वे मेडागास्कर के समाज और अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। स्वास्थ्य संकट और आर्थिक कठिनाइयों के संदर्भ में, मेडागास्कर में भारतीय समुदाय मेडागास्कर के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए आगे आया है।

स्वीडन भारत नोबेल मेमोरियल वीक वर्चुअल इवेंट का होगा आयोजन

INDIA CORONAVIRUS: 94.65 प्रतिशत पहुंचा रिकवरी रेट, 24 घंटे में मिले 32080 नये केस

वित्तमंत्री सीतारमण के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, फ़ोर्ब्स में शामिल हुआ नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -