मैक्रों ने यूपी में सौर ऊर्जा की जगमगाहट का शुभारंभ किया

वाराणसी: पीएम मोदी के प्रयासों से भारत का कद विश्व परिवार की नज़र में लगातार बढ़ रहा हैं. जिसके फलस्वरुप विश्व भर के देशों के राष्ट्राध्यक्ष इन दिनों लगातार भारत की यात्रा कर रहे है या भारत से संपर्क में है. इसी क्रम में भारत दौरे पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे जहा उनका उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भव्य स्वागत किया आज ही राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों  मिर्जापुर पहुंचेंगे और सौर ऊर्जा संयत्र का उद्घाटन किया  राष्ट्रपति मैक्रों वाराणसी उतरने के बाद हेलिकॉप्टर से करीब 11 बजे मिर्जापुर पहुंचें.

यहां वो छानवे ब्लाक स्थित दादर कला गांव में बने सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन समारोह में भाग लिया  यूपी के ऊर्जा मंत्री बृजेश पाठक ने बताया कि यह सोलर प्लांट उत्तर प्रदेश के लिए मिसाल होगा. प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इसका उद्घाटन करेंगे, यह सौभाग्य का विषय है. उन्होंने कहा कि यूपी प्रधानमंत्री की इच्छा के अनुरूप वैकल्पिक ऊर्जा उत्पादित करने में पूरी तरह से लगा हुआ है और मुझे पूरी उम्मीद है कि जो लक्ष्य हमें मिला है उसको हम जल्दी ही प्राप्त कर लेंगे.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के स्वागत के लिए पुरे वाराणसी को दुल्हन की तरह सजाया गया है.आज जब वे एयरपोर्ट पर उतरे तो उनके स्वागत में उत्तरप्रदेश सरकार के सभी बड़े अधिकारी और राज्यपाल राजयपाल रामनाईक भी सीएम योगी के साथ मौजूद थे. गौरतलब है कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों इन दिनों अपने चार दिवसीय भारत दौरे पर है,जहां उन्होंने अभी तक भारत के साथ 14 महत्वपूर्ण करार किये है.  

महाराष्ट्र किसान आंदोलन में अन्नदाता सड़कों पर नेता राजनीति में व्यस्त

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों वाराणसी पहुंचे

यूपी में सौर ऊर्जा संयत्र का उद्घाटन करेंगे मैक्रों, डेढ़ लाख घर होंगे रोशन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -