ड्रिंक्स के मामलो में सबसे आगे फलों का राजा
ड्रिंक्स के मामलो में सबसे आगे फलों का राजा
Share:

नई दिल्ली : भारतीय बाजार में लगातार बदलाव आसानी से देखने को मिल जाता है. जैसे अब देखने को मिल रहा है कि इंडियन ड्रिंक मार्केट में लोगो का रुझान बिना सोड़े वाली ड्रिंक्स की ओर बढ़ रहा है. जी हाँ, बता दे कि हाल ही मे यूरोमॉनिटर इंटरनेशनल की एक रिपोर्ट सामने आई है. जिसके अनुसार यह बात सामने आई है कि देश में आज का माहोल आम के रस की तरफ बढ़ता नजर आ रहा है. मार्केट से ही यह बात भी सामने आ रही है कि आज बाजार में सोडा की जगह माज़ा को खरीदने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है.

जी हाँ, बताया जा रहा है कि आज भारत में सबसे अधिक बिक्री के मामले में माज़ा ने कोका-कोला, पेप्सी आदि को काफी पीछे छोड़ दिया है. और साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि माज़ा को लेकर ग्राहकों की संख्या भी लगातार बढ़ते ही जा रही है. यूरोमॉनिटर इंटरनेशनल की इस रिपोर्ट से यह बात भी सामने आई है कि देश में लोग सोडा ड्रिंक के बजाय फ्रूट जूस या फ्रूट ड्रिंक्स पिने को अधिक तवज्जो दे रहे है.

इसके साथ ही कम्पनियों का जो बयान सामने आया है उसके अनुसार यह बात पता चली है कि वर्ष 2015 के अनुसार फ्रूट जूस के वॉल्यूम ग्रोथ को जहाँ 20 फीसदी देखने को मिला तो वहीँ इस दौरान सोडा ड्रिंक्स का वॉल्यूम ग्रोथ 8 फीसदी रहा है. यह बात भी इस मामले को स्पष्ट कर रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -