माथे की बिंदी आपकी खूबसूरती तो बढ़ाती ही है, साथ ही इन बातों का रखें ध्यान
माथे की बिंदी आपकी खूबसूरती तो बढ़ाती ही है, साथ ही इन बातों का रखें ध्यान
Share:

महिलाओं के माथे पर बिंदिया सुहाग का प्रतीक मानी जाती है साथ ही ये उनकी सुंदरता को भी बढ़ाती है. बिंदी से वो और भी खूबसूरत नज़र आती हैं. ये कह सकते हैं कि बिंदी से ही उनका मेकअप पूरा होता है. बिंदी चिपकने वाली व लिक्विड दोनों रूपों में लगाई जाती है. लेकन कई बार ये आपकी स्किन की तकलीफ भी दे जाती है वैसे ही गर्मियों में पसीने के कारण बिंदिया लगाना मुश्किल होता है.

बिंदी कई तरह की होती हैं, अपने माथे के अनुरूप आप छोटी या बड़ी बिंदी का प्रयोग कर सकती हैं. अगर आपका माथा छोटा है तो बहुत बड़ी बिंदी का प्रयोग न करें. अगर माथा बड़ा है तो आप छोटी, बड़ी कोई भी बिंदी प्रयोग में ला सकती हैं. अगर आपके चेहरे का आकार लंबा है तो बहुत बड़े आकार की बिंदी न लगाकर छोटी बिंदी लगाएं. इसी के साथ जानिए बिंदी से होने वाली तकलीफे और सावधानियां.

* त्वचा जल्द ही एलर्जी का शिकार हो जाती है तो बिंदी को 5-10 मिनट लगाएं और फिर उतारें. अगर त्वचा पर खुजली या दाने हो रहे हैं तो चिपकाने वाली बिंदी की बजाय लिक्विड बिंदी लगाएं. 

* रात को सोने से पूर्व बिंदी सदैव उतारकर सोएं. अन्य सौंदर्य प्रसाधनों की तरह क्लींजिंग मिल्क की सहायता से लिक्विड बिंदी साफ करें.

* त्यौहारों व विशेष अवसरों पर ही डिजाइनर बिंदी या नगों वाले चमकीली बिंदियों का प्रयोग करें. नियमित साधारण बिंदी का ही प्रयोग करें. 

आँखों को खूबसूरत और नशीली बन देंगे ये टिप्स

फैशन के साथ हेल्थ में फायदे पहुंचाता है कान छिदवाना

स्वास्थ के लिए काफी फायदेमंद है 'कॉफी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -