ऐसे होते है होनहार बालक -15 साल की उम्र में जीते 15 अवॉर्ड
ऐसे होते है होनहार बालक -15 साल की उम्र में जीते 15 अवॉर्ड
Share:

कुछ इस तरह होते है होनहार बालक जो अपने लक्ष्य पर हमेशा तत्पर्य रहकर हमेशा सफलता को प्राप्त करते है. इन्ही में एक 11वीं क्लास में पढ़ने वाला छात्र एम तेनिथ आदिथ्या ने महज 15 साल की उम्र में 17 इन्वेंशन अपने नाम कर लिया है. और 15 अवॉर्ड भी जीत लिया है. 

आदिथ्या का कहना है कि वह समस्या के साथ नहीं जीना चाहता, बल्कि वे समस्या से निपटने का रास्ता निकालते है.और हर कठिन से कठिन परिस्थितियों में मुस्कराते हुए अपने कर्तव्य का पालन करते है. और हमेशा प्रगति पथ पर बढ़ने का प्रयास करते है. फोर्थ स्टैंडर्ड से ही वह कंप्यूटर अप्लीकेशन की स्टडी शुरू कर चुका था. अब तक वह 35 कंप्यूटर अप्लीकेशन और 6 लैंग्वेज सीख चुका है.

11वीं क्लास में पढ़ने वाला आदिथ्या अपना ज्यादातर समय लैब में ही बिताता है. खासकर रात के समय वह लैब में काम करता है. एक्सपेरिमेंट के दौरान कई डिवाइसों को कनेक्ट करने के लिए उसे बहुत सारे तार और प्लग की जरूरत पड़ती थी. इतने तार और प्लग उसे इरिटेट करते थे. इसके हल के तौर पर उसने एक एडजस्ट करने वाला एक्सटेंशन बोर्ड तैयार कर लिया है.

हम आपको बता दें की आदिथ्या ने केले के पत्ते से प्लेट और कप बनाने की तकनीक भी विकसित की है. इस दौरान वह किसी केमिकल का इस्तेमाल नहीं करता. एक बार लैब में ज्वलनशील पदार्थ के संपर्क में आने से वह घायल भी हो गया. उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा.

अपने लक्ष्य पर आगे बढ़ते हुए हमेशा सफलता पाने वाले इस व्यक्ति से आप भी लें सीख

इंटरव्यू में जल्द सफल होने के कुछ सरल उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -