ट्रेन में यात्रा करना है पसंद तो इन लक्ज़री सफर का जरूर ले लुफ्त

ट्रेन में यात्रा करना है पसंद तो इन लक्ज़री सफर का जरूर ले लुफ्त

ट्रैन का सफर करने के आज हम आपके लिए लेकर आये है कुछ ख़ास ट्रैन के बारे में जिसमे एक बार सफर करना हर किसी होगा ये सिर्फ ट्रैन नहीं बल्कि लक्ज़री ट्रैन का सफर प्रदान करती है, इसमें किसी पैलेस में रहने जैसे लगता है , तो देर किस बात की इन बारे में .....

गोल्डन चैरियटयह भारत की लग्ज़ीरियस ट्रेन में से एक है, जिसको कर्नाटक स्टेट टूरिज्म बोर्ड ऑपरेट करती है। गोल्डन चैरियट शाही सुविधाओं से लैस है। इसमें कमरे के अंदर बैड पर ही नाश्ता सर्व किया जाता है। यह ट्रेन आपको साउथ की फेमस डेस्टिनेशन कवर कराती हुई प्रकृति की सुंदरता का अनुभव कराती है।इसके भीतर आप आयुर्वेदिक स्पा और फाइन-डाइनिंग का मज़ा उठा सकते हैं।

पैलेस ऑन व्हील्सयह भारत की लग्ज़ीरियस ट्रेनों में से एक है। इसका संचालन राजस्थान टूरिज्म डेवलॅपमेंट कारपोरेशन, इंडियन रेलवे के सहयोग से करती है।इसको चलाने का मुख्य उद्देश्य राजस्थान टूरिज्म को बढ़ावा देना है। इसका सफर7-8 दिन का रहता है जिसमें आपको राजस्थान के तकरीबन सभी फेमस प्लेस घुमाए जाते हैं। तकरीबन 3.5 लाख खर्च कर आप इस ट्रेन की यात्रा का मज़ा ले सकते हैं।

महाराजा एक्सप्रेसयह वर्ल्ड की मोस्ट लक्ज़ीरियस ट्रेन है जिसको इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ऑपरेट करती है। महाराजा एक्सप्रेस की लक्ज़री आपकी कप्लना से परे हैं। इसमें यात्रा करने पर आपको अहसास ही नहीं होता कि आप रेल में हैं या महल में। लगातार 7 सालों तक इस ट्रेन को वर्ल्ड की मोस्ट लग्ज़ीरियस ट्रेन का अवॉर्ड मिल चुका है। इस ट्रेन के जरिये आप लगभग 12 डेस्टिनेशन कवर कर सकते हैं जिसमें राजस्थान, नॉर्थ वेस्ट और सेंट्रल इंडिया की काफी लोकेशन कवर हो जाती है। यकीन मानिये इसमें आपको 5 स्टार हॉटेल जैसा अनुभव होगा।यह ट्रेन अक्टूबर से लेकर अप्रैल तक ही ट्रिप प्रोवाइड करती है।

फ्लाइट की ट्रेवल करने में होती है परेशानी तो ये टिप्स आएगी आपके काम

कोरोना से नहीं बचा मणिपुर, ऐसे मारी वायरस ने एंट्री

लॉकडाउन : ममता सरकार ने किया बड़ा ऐलान, नही बचेंगे नियम तोड़ने वाले