Share:
भाईजान की वजह से लुधियाना के किसान रातों रात हुए लखपति, जानें कैसे
भाईजान की वजह से लुधियाना के किसान रातों रात हुए लखपति, जानें कैसे

बॉलीवुड स्टार सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म 'भारत' की शूटिंग में व्यस्त चल रहे हैं. इनके सेट से कई तस्वीरें सामने आती रहती हैं और फैंस अक्सर ही इनकी तस्वीरों के लिए इंतज़ार करते रहते हैं. हाल ही में इस फिल्म का दूसरा टीज़र सामने आया है जिसे देखकर फैंस काफी उत्साहित हो चुके हैं और कहा जा रहा है बॉलीवुड के दबंग खान एक बार फिर धमाकेदार वापसी करने वाले हैं. लेकिन इन सब के अलावा खबर है कि सलमान की फिल्म भारत की वजह से पंजाब के लुधियाना के कई किसान लखपति हो गए हैं. आइये जानते हैं कैसे.

दरअसल, खबर के अनुसार इस फिल्म में भारत और पाकिस्तान के विभाजन को दिखाया गया है जो फिल्म एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा बताया जा रहा है. जिस वजह से फिल्म की टीम को इस सीन की शूटिंग वाघा बॉर्डर पर करनी थी लेकिन सुरक्षा के चलते BSF ने बॉर्डर पर शूटिंग करने की परमिशन नहीं दी. इस वजह से फिल्म की टीम ने लुधियाना के गांव बल्लोवाल में ही वाघा बॉर्डर का सेट बनाया इस सेट को बनाने के लिए गाव की कुछ जमीन को कुछ दिनों के लिए किराये पर लेना पड़ा. इसी से किसानों को काफी फायदा पहुँच रहा है. 

बता दें, इस सेट को बनाने के लिए कुल 19 एकड़ की जमीन को किसनों से लिया गया था. जहां 1 एकड़ पर किसानों को 80 हजार रुपए दिए गए थे. यही वजह है कि लुधियाना के किसानों को 15 लाख का किराया मिला और ये सभी रातों रात लखपति बन गए. यहां ये भी कहा जा सकता है कि भाईजान जहाँ जाते हैं किसी का नुकसान नहीं होता. सलमान खान के अलावा इस फिल्म में दिशा पटानी, तब्बू, कटरीना कैफ, नोरा फतेही और जैकी श्रॉफ भी अहम भूमिका में नजर आएंगे जो ईद पर रिलीज़ होने वाली है. 

Bharat के सेट से आया एक और वीडियो, टीज़र के पहले फैंस की उत्सुकता बढ़ा रहे निर्माता

Bharat : सलमान की चर्चित फिल्म में हुई एक और दिग्गज कलाकार की एंट्री, आने को है टीज़र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -