टीमवर्क को जीत का क्रेडिट देते हैं लखनऊ के कप्तान राहुल, इसी विश्वास ने दिलाई प्लेऑफ में जगह

नई दिल्ली: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने IPL 2022 के 66वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पर बेहद करीबी जीत दर्ज की है। साँस थाम देने वाले हाई स्कोरिंग मुकाबले की अंतिम गेंद में दो रन बचाते हुए लखनऊ ने कोलकाता को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है और इस रोमांचक जीत के साथ लखनऊ ने प्लेऑफ में जगह बना ली है।

 

नई नवेली टीम के कप्तान केएल राहुल इस जीत के लिए टीमवर्क को श्रेय देते हैं। जो कि सही भी है, वो कहते भी हैं न कि बंद मुट्ठी लाख की, और खुल गई तो खाक की। इस मिसाल को केएल राहुल की टीम ने किसी की सोच से परे साबित कर दिखाया है। 

 

किसी ने शायद ही सोचा होगा कि IPL में पहली बार कदम रखने वाली टीम इतनी जल्दी अपना जोर दिखा देगी, मगर लखनऊ द्वारा राहुल को कप्तान बनाने का फैसला और राहुल का अपनी टीम पर भरोसा ही अब तक लखनऊ की जीत को कायम रखने में सफल हुआ है। केएल राहुल इस जीत का क्रेडिट अपनी टीम को देते हैं, क्योंकि उनका मानना है कि कोई भी मैच तब तक नहीं जीता जा सकता, जब तक पूरी टीम का साथ न हो।

 

देश के अपने सोशल माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, Koo पर राहुल ने विभिन्न पोस्ट्स के जरिए कई लुभावनी तस्वीरों के साथ टीम स्पिरिट की मिसाल पेश की है। वे एक के बाद एक टीम के लिए कू करते हुए कहते हैं: टीम वर्क 

 

यह तो हुई टीम वर्क की बात, किन्तु अगर लखनऊ को जीत दिलाने वाले मुकाबले की बात करें, तो क्विंटन डि कॉक और केएल राहुल ने तूफानी बल्लेबाज़ी कर 20 ओवरों में 210 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था था। जिसका कोलकाता ने अंतिम गेंद तक पीछा नहीं छोड़ा। क्विटंन डि कॉक ने इस पारी में 140 रन बनाए, जबकि कप्तान केएल राहुल ने 68 रनों की बेहतरीन पारी खेली। दोनों के बीच 210 रनों की पार्टनरशिप हुई, जो IPL में इतिहास है।  केएल राहुल और क्विंटन डि कॉक के बीच में हुई यह पार्टनरशिप IPL के इतिहास में पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है।

IPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, जब इन 3 चैंपियन टीमों के बिना खेले जाएंगे प्लेऑफ मुकाबले

लखनऊ की धमाकेदार जीत से उछल पड़े गौतम गंभीर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रिएक्शन

आईपीएल 2022 में, क्या सैमसन राजस्थान की किस्मत को पलटने में सक्षम होंगे?

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -