आईपीएल 2022 में, क्या सैमसन राजस्थान की किस्मत को पलटने में सक्षम होंगे?

संजू सैमसन को आईपीएल 2021 सीजन से पहले राजस्थान रॉयल्स का कप्तान नामित किया गया था। हालांकि 2021 में उनका साल खराब रहा था, लेकिन ऐसा लगता है कि सैमसन इस आईपीएल सीजन में टीम की किस्मत बदलने के लिए ट्रैक पर हैं।

ऐसा लगता है कि राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल में महारत हासिल है, क्योंकि उसने हाल ही में ब्रेबोर्न स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन से हराया था। हमने देखा है कि सैमसन ने रॉयल्स के सभी मैचों में एक अविश्वसनीय नेता के रूप में कैसे दिखाया है। सैमसन ने अपने अद्वितीय नेतृत्व और समर्थन की बदौलत अंक तालिका में अपने क्लब को शीर्ष तीन में पहुंचाया है।

जबकि कुछ उनकी नेतृत्व क्षमताओं की तुलना एमएस धोनी से करते हैं, अन्य लोग अपने अनन्त आत्मविश्वास और विश्वास के माध्यम से अपनी टीम को एकजुट करने के लिए उनके कभी न खत्म होने वाले प्रयासों की सराहना करते हैं। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों के ट्वीट और आलोचनाएं इस बात को प्रदर्शित करती हैं। इरफान पठान ने हाल ही में इस युवा कप्तान के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की, उन्हें इस सीजन के महानतम में से एक का नाम दिया। सैमसन ने कई बार अपनी टीम को जीत दिलाई है। राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी टीम ने एक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी इकाई के खिलाफ 210 रन बनाकर जमकर उत्पात मचाया। सैमसन ने उस समय 27 गेंदों पर 55 रन बनाए थे, जिसमें तीन चौके और पांच छक्के शामिल थे।

सैमसन के आंकड़े उनके नाटकों के बारे में बताते हैं। 38 पारियों में 147.87 की स्ट्राइक रेट से बनाए गए 1251 रन के साथ, वह अभी भी अग्रणी रन स्कोरर हैं। हर्षा भोगले ने लखनऊ के खिलाफ फाइनल मैच के बाद संजू को धोनी जैसी प्रस्तुति देने की बात स्वीकार की। खराब अंपायरिंग के कारण राजस्थान की हार के बावजूद, दोनों खिलाड़ी काफी हद तक अपने शांत और सीधे व्यवहार के लिए जाने जाते हैं। वह मैदान पर मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं, जिसका सीधा असर ड्रेसिंग रूम के मूड पर पड़ता है। भोगले ने कहा कि सैमसन को बल्लेबाजी करते हुए देखना कितना मजेदार है क्योंकि वह कभी खराब शॉट नहीं खेलते हैं।

अगर आज हारी तो कोलकाता का खेल ख़त्म, लखनऊ से मिलेगी कड़ी टक्कर.. देखें संभावित प्लेइंग XI

थाईलैंड ओपन 2022 के पहले दिन भारत की युवा शटलर मालविका बंसोड़ और अश्मिता चालिहा ने किया क्वॉलीफाई

मुंबई इंडियंस की हार के बाद भी खुश हैं कप्तान रोहित शर्मा, बताया क्या है प्रसन्नता का कारण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -