लखनऊ में 21 जून योग दिवस पर शुरू हो सकती है मेट्रो ट्रेन
लखनऊ में 21  जून योग दिवस पर  शुरू हो सकती है मेट्रो ट्रेन
Share:

लखनऊ : रेलवे बोर्ड और कमिशनर रेलवे सेफ्टी ने लखनऊ में मेट्रो के संचालन को तकनीकी अनुमति दे दिए जाने के बाद लखनऊ मेट्रो के व्यावसायिक शुरुआत की अड़चनें दूर होने पर यह संभावनाएं जताई जा रही है कि लखनऊवासियों का मेट्रो ट्रेन का सपना जल्द ही पूरा हो जाएगा. 21 जून को योग दिवस पर पीएम मोदी सहित कई नेता यहां रहेंगे इसलिए कहा जा रहा है कि इस दिन लखनऊ वालों को यह सौगात मिल सकती है.

उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार के रेलवे बोर्ड और कमिशनर रेलवे सेफ्टी ने लखनऊ में मेट्रो के संचालन को तकनीकी अनुमति दे दिए जाने से लखनऊ मेट्रो के व्यावसायिक परिचालन की अड़चनें दूर हो गई है. वरिष्ठ पीआरओ अमित श्रीवास्तव के अनुसार अब रेल सेफ्टी के आयुक्त (सीआरएस) लखनऊ आकर मेट्रो मार्ग का निरीक्षण करेंगे. उनकी हरी झंडी मिलते ही यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री के पास भेजा जायेगा जहाँ से इसकी तिथि की घोषणा की जा सकती है.

बता दें कि लखनऊ मेट्रो ट्रेन 80 किमी प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से दौड़ेगी. अब यह कयास लगाये जा रहे हैं कि 21 जून को योग दिवस पर मेट्रो लखनऊ में दौड़ने लगेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन लखनऊ में रहेंगे. उनके साथ देश भर के केन्द्रीय मंत्री भी राजधानी में रहेंगे. ऐसे में योग दिवस के कार्यक्रम पश्चात् वे लखनऊ वालों को यह सौगात दे सकते हैं.

यह भी देखें

जीआरपी जवान ने चलती ट्रेन में महिला से किया रेप

शायर मुनव्वर राणा को हार्टअटैक, अस्पताल में भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -