लखनऊ फल मंडी में अचानक भड़की आग, AC और सिलिंडर धमाके के साथ फटे
लखनऊ फल मंडी में अचानक भड़की आग, AC और सिलिंडर धमाके के साथ फटे
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित फल मंडी की एक आढ़त में शुक्रवार देर रात शॉट सर्किट की वजह से आग लग गई। थोड़ी ही देर में सात आढ़तें इस आग की जद में आ गईं। इनमें रखे 50 हजार से ज्यादा कैरेट जलने से पूरे क्षेत्र में धुआं फैल गया। गैस सिलिंडर और एसी धमाके के साथ फट गए। पांच बाइक व दो दर्जन ठेले भी आग की चपेट में आने से आग और अधिक भीषण हो गई। 

आढ़त पर बने एसी रूम में दम घुटने के कारण एक पल्लेदार की दुखद मौत हो गई, जबकि दूसरा बुरी तरह झुलस गया। वहीं, तीन दमकल कर्मचारी भी आग बुझाने की कोशिश में झुलस गए हैं। दमकल की 15 गाड़ियों ने तीन घंटे में आग पर नियंत्रण पाया। प्रमुख अग्निशमन अधिकारी विजय कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सीतापुर रोड स्थित नवीन गल्ला मंडी की फल मंडी में आग शुक्रवार रात लगभग 2:08 बजे लगी। आग बुझाने के लिए इंदिरानगर, चौक, बीकेटी, गोमतीनगर, हजरतगंज और आलमबाग फायर स्टेशन से सात और वाहन पहुंचाए गए। तड़के 4:30 बजे आग पर काबू पाया जा सका।

प्रभारी निरीक्षक फरीद अहमद ने जानकारी देते हुए बताया कि आढ़त शिवशक्ति फ्रूड ट्रेडर्स के मालिक विजय कुमार द्विवेदी की तरफ से सूचना दी गई है। उनका कहना है कि शॉर्ट सर्किट के कारण भड़की आग से उनकी आढ़त के साथ मो. ताज, पिंटू सोनकर, दीपू सोनकर, अब्दुल वाकी, अतीक, पप्पू खां की दुकानें जल कर ख़ाक हो गई हैं।

ग्राहकी कमजोर होने के कारण सोने और चांदी के दामों में नजर आई बढ़ोतरी

लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में नजर आई गिरावट

उत्पादन क्षेत्र में सुस्ती के कारण, इस साल मार्च में 0.1 फीसदी तक घटा औद्योगिक उत्पादन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -