दशहरे पर चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, नौकरी और बिजनेस में होगा फायदा
दशहरे पर चमकेगी इन राशि के जातकों की किस्मत, नौकरी और बिजनेस में होगा फायदा
Share:

सनातन धर्म में दशहरे के त्योहार का खास महत्व होता है। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, दशहरा का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के तौर पर में मनाया जाने वाला त्योहार माना जाता है। हिंदू पंचांग के मुताबिक, विजयादशमी का त्योहार प्रत्येक वर्ष आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि पर मनाया जाता है। ऐसी मान्यता है कि प्रभु श्रीराम ने दशहरा वाले दिन पर ही रावण का वध किया था इसलिए प्रत्येक साल दशहरे के पर्व पर देशभर में रावण के पुतले को जलाया जाता है। वहीं एक अन्य मान्यता के मुताबिक, इस तिथि पर ही मां दुर्गा ने निरंतर नौ दिनों तक चलने वाले भीषण युद्ध में महिषासुर का वध किया।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इस बार विजयादशमी का पर्व बहुत ही विशेष और दुर्लभ योग में मनाया जा रहा है। दरअसल वैदिक शास्त्र की गणना के अनुसार, विजयादशमी पर न्याय और कर्मफलदाता शनिदेव अपनी स्वयं की राशि कुंभ में विराजमान रहेंगे, जिसकी वजह से शुभ राजयोग का निर्माण होगा। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शश राजयोग बहुत ही शुभ माना गया है। इसके अतिरिक्त दशहरा पर गुरु और शुक्र ग्रह एक दूसरे के सामने विराजमान होंगे। जिस वजह से समसप्तक योग बनने से धन लाभ के प्रबल संकेत है। वहीं तुला राशि में सूर्य-बुध ग्रह की युति से बुधादित्य योग का निर्माण होगा। विजयादशमी पर एक साथ कई शुभ योग बनने से कई राशि के लोगों को विशेष लाभ होगा सकता है । आइए जानते हैं इस बार का विजयादशमी किन-किन राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला होगा। 

तुला राशि:-
तुला राशि के लोगों के लिए इस वर्ष का विजयादशमी बहुत ही शुभ रहने वाला साबित होगा। तुला राशि में ही बुधादित्य योग का निर्माण हुआ है और विजयादशमी पर बना शश तथा धन योग का प्रभाव इस राशि के जातकों पर सबसे ज्यादा देखने को प्राप्त होगा। इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले बहुत बेहतर होगी। अचानक से धन लाभ के मौके आपके हाथ लगेंगे। कार्यों में सफलताएं हासिल होंगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए कई अच्छे प्रस्ताव भी आ सकते हैं। वहीं बिजनेस में अच्छा मुनाफा देखने को प्राप्त होगा। संतान सुख की प्राप्ति होगी और परिवार के हर एक सदस्यों का अच्छा साथ प्राप्त होगा। 

कर्क राशि:-
दशहरे पर बना कई ग्रहों का दुर्लभ योग कर्क राशि के लोगों के जीवन में खुशियां लेकर आने वाला है। जीवन में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आपके जो काम लंबे वक़्त से रूके हुए हैं वह अब जल्द ही पूरे होंगे। नौकरी करने वाले जातकों को निरंतर एक के बाद एक खुशियां हासिल होंगी। व्यापार में किया गया निवेश का अच्छा फल आपको मिलेगा। वैवाहिक जीवन में प्रेम बना रहेगा। आय में निरंतर इजाफा देखने को मिल सकता है। 

कुंभ राशि
विजयादशमी के दिन पर बना कई ग्रहों का संयोग कुंभ राशि वालों के लिए अच्छा साबित होगा। शनिदेव आपकी ही राशि में विराजमान हैं ऐसे में कुंभ राशि के लोगों को विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है। इस राशि के लोगों को भाग्य का अच्छा साथ प्राप्त होगा। जो काम आपके लंबे वक़्त से रुके हुए है वे अब जल्द ही पूरे होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति पहले पहले के मुकाबले बेहतर होगी। धन लाभ के कई मौके आपको हासिल होंगे। नई नौकरी की तलाश पूरी होगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। अचानक सुखद समाचारों प्राप्ति होगी। 

आज रात में कर लें बस ये एक काम, पूरे होंगे बड़े बंगले और गाड़ी लेने के सपने

आज इन मंत्रों का जाप कर माँ कालरात्रि को करें प्रसन्न

आज मां कालरात्रि की पूजा के दौरान रखें इन बातों का ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -