लैंबोर्गिनी एवांटाडोर एलपी कार जो पलक झपकते आंखों से हो जाती है ओझल
लैंबोर्गिनी एवांटाडोर एलपी कार जो पलक झपकते आंखों से हो जाती है ओझल
Share:

भले ही आपके पास कितनी भी महंगी कार हो लेकिन क्या आप कार उसकी सही रफ्तार से चलाते हैं अगर नही तो आप अपनी महंगी कार का सही इस्तेमाल नही कर रहे हैं। सड़क पर ऐसी गाड़ी देखकर लोग खुश हो जाते हैं। लेकिन इस कार को तो कुछ और पसंद है। इन कारों को तो खुले हाईवे, दूर तक खाली दिखती लयबद्व तरीके से बिछी सड़कें जिस पर गड्ढे न हों और न ही उस पर स्पीड ब्रेकर हो ऐसे रास्ते पर चलना पसंद है। हमने लैंबोर्गिनी एवांटाडोर एलपी 700-4 को देश के पहले अंतर्राष्ट्रीय रेस ट्रैक बुद्व इंटरनेशनल सर्किट पर चलाया। इस जगह पर आप सुपरकार के संपूर्ण नेचर को जी सकते हैं। यह सुपरकार महज 2.9 सेकंड में 100 किमीप्रघं की गति पर चलती है।

इस कार की रफ्तार इतनी ह कि यह पलक झपकते ही आंखों से ओझल हो जायेगी। लेंबोर्गिनी एवेंटाडोर जिसे दुनिया की उन टॉप रेसर कारों में गिनी जाती है जिसके डीएनए में सिर्फ रेसिंग का जज्बा है। 1 लाख 10 हजार लोगों की क्षमता वाला यह ट्रैक एफ1 रेस के दौरान लोगों में अपने रोमांच से रोंगटे खड़े कर देता है। इस ट्रैक की टॉप स्पीड 320 किमीप्रघं की है। और इसकी स्पीड इस ट्रैक से 20 किमीप्रघं ज्यादा है। 

एवांटाडोर की टॉप स्पीड 350 किमीप्रघं की है स्पीड से ऐसा लगता है कि हवाई जहाज भी उड़ने से पहले इतनी गति से रनवे पर नहीं दौड़ता। 1575 किलो वजन, 4780 मिलीमीटर लंबी, 2030 मिलीमीटर चौड़ी, 1136 मिलीमीटर ऊंची एवांटाडोर का ईंधन टैंक 90 लीटर का है। यह पेट्रोल कार है जिसका पूरा टैंक 300 किलोमीटर चलकर खाली हो जाता है। यह एक ऑटोमेटिक कार है जिसमें 7 स्पीड आईएसआर गियरबॉक्स लगा है। इसका 6498 सीसी का 12 सिलेंडर इंजिन  अधिकतम 700बीएचपी की शक्ति 8250 आरपीएम पर, तथा 690 एनएम का टॉर्क 5500 आरपीएम पर पैदा करता है। और इसकी कीमत 5.05 करोड़ रूपये जो आपके दिल्ली के एक्स शोरूम उपलब्ध हैं। 

इस प्रिंस के पास है 300 कारों का कलेक्‍शन और साथ ही ‘डायमंड’ कार

जानिए 'किंग खान' से लेकर बाकि स्टार की पसंदीदा कार के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -