बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र, इन राज्यों में IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली: दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश तट के पास कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. वहीं, एक कम दबाव का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम और इससे लगी पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर बना है. इसके साथ ही पंजाब और आस-पास के इलाकों पर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस यानी पश्चिमी विक्षोभ को चक्रवाती परिसंचरण के तौर पर देखा जा सकता है.

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, केरल और बंगाल के ज्यादातर इलाकों में आज (शनिवार) यानी 16 अक्टूबर को भारी बारिश होने का अनुमान है. इस दौरान ओडिशा और बंगाल के तटीय इलाकों में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है. मछुआरों को समुद्र तट के नजदीक ना जाने हिदायत दी गई है. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, चक्रवाती हवाओं के प्रभाव से बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते ओडिशा और आंध्र प्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा हो सकती है.

ओडिशा के साथ ही केरल के ज्यादातर हिस्सों में 20 अक्टूबर तक वर्षा का सिलसिला जारी रहने की संभावना है. IMD के अनुसार, कई स्थानों पर आज सुबह वर्षा हुई है. देश की राजधानी दिल्ली में आज (शनिवार) न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से एक डिग्री ज्यादा यानी 20 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. दिल्ली में 16 अक्टूबर को हल्की बारिश का भी अनुमान जाहिर किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि आर्द्रता का स्तर 82 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया.

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड विश्व स्तरीय प्रशिक्षित बल है: अमित शाह

हैदराबाद जीएचएमसी ने राज्य में दर्ज किए नए कोरोना संक्रमण के मामले

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में जबरदस्त इजाफा, 639.51 अरब डॉलर पर पहुंचा आंकड़ा

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -