पुलिस ने थाने में कराई प्रेमी युगल की शादी, टीआई ने दिया आर्शीवाद

Dec 17 2018 12:30 PM
पुलिस ने थाने में कराई प्रेमी युगल की शादी, टीआई ने दिया आर्शीवाद

कानपुर : शहर के जूही थाने में रविवार को प्रेमी युगल की शादी पुलिस ने कराई। थाना परिसर में स्थित मंदिर में मंत्रोचार के बीच दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लिए और एक-दूसरे को वरमाला पहनाई। शादी के बाद थानाध्यक्ष ने नवयुगल को आशीर्वाद देकर विदा किया। 

जानकारी के मुताबिक टकनापुरवा निवासी शिवशंकर का बेटा छोटू ट्रांसपोर्ट कंपनी में नौकरी करता है। एक साल पूर्व उसकी मुलाकात शिवाला निवासी वैष्णवी से एक शादी समारोह के दौरान हुई थी। इसके बाद दोनों ने प्रेम विवाह करने का फैसला किया, लेकिन छोटू के परिवार वाले राजी नहीं थे।

परिजनों को समझाया 
दोनों ने एक माह पूर्व आर्य समाज मंदिर में शादी की। इधर परिजनों की सूचना पर जूही थाना पुलिस ने छोटू की गुमशुदगी दर्जकर ली। शनिवार रात पुलिस दोनों पकड़कर थाने ले आई। थाना प्रभारी ने प्रेमी युगल के पूछताछ के बाद उनके परिजनों को रविवार को थाने बुलाया। फिर दोनों के परिजनों को समझाया गया। इसके बाद उनकी रजामंदी पर थाना परिसर में बने मंदिर में दोनों की शादी का इंतजाम कराया। इसके बाद थाने में ही छोटू ने सबके सामने वैष्णवी की मांग भरी और अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए। थाना प्रभारी थाने के तमाम पुलिसकर्मीयो के साथ व क्षेत्र के पार्षद भी उनकी शादी के साक्षी बने। 

यहां अब घर बैठे ही करा सकेंगे शादी का पंजीकरण

अब इस शहर में कूड़े से बनाई जाएगी बिजली

बिरयानी खाते समय नहीं मिला लेग पीस, दबंगों ने की पिटाई