'मोहब्बत दिल में रहती है, दुकानों में नहीं..', कांग्रेस पर पलटवार के रूप में गीत ले आई भाजपा
'मोहब्बत दिल में रहती है, दुकानों में नहीं..', कांग्रेस पर पलटवार के रूप में गीत ले आई भाजपा
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोकसभा में अपने भाषण के दौरान कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधने के एक दिन बाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शुक्रवार को उनके तीखे हमले का सारांश पेश करते हुए एक गीत लेकर आई है। तक़रीबन 2.55 मिनट लंबे वीडियो की शुरुआत पीएम के भाषण के अंशों से होती है, जहां उन्हें 'मोहब्बत की दुकान में भ्रष्टाचार, घोटाले और झूठ' की आलोचना करते हुए एक कविता पढ़ते हुए सुना जा सकता है।

 

बता दें कि, पीएम मोदी ने गुरुवार को अपने लोकसभा भाषण के दौरान यह कविता पढ़ते हुए कहा था कि, ''ये है नफ़रत की दुकान, झूठ का बाज़ार; इसमें नफ़रत है, घोटाले हैं; तुष्टिकरण है, मन काले हैं; परिवारवाद की आग के, दशकों से देश हवाले है।'' वीडियो में देश की सैन्य शक्ति को बढ़ावा देने, अनुच्छेद 370 को निरस्त करने, वंदे भारत ट्रेनों की शुरूआत, अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी और मोदी की वैश्विक पहुंच के क्षेत्र में मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी बात की गई है। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भाजपा हैंडल द्वारा साझा किया गया था।

विश्वास मत के दौरान किसी भी PM द्वारा लोकसभा में सबसे लंबा भाषण:-

बता दें कि, गुरुवार शाम को अविश्वास प्रस्ताव पर बहस पर अपनी प्रतिक्रिया के दौरान, प्रधान मंत्री ने नए भारत गठबंधन को 'घमंडिया' करार देते हुए कहा कि यह दागी वंशवादी हस्तियों का गठबंधन है। उन्होंने आगे कहा कि "यह हालिया प्रयास थोड़े ही समय में बंद हो जाएगा।" अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी के 2 घंटे 12 मिनट लंबे भाषण को अविश्वास मत पर किसी पीएम द्वारा दिया गया सबसे लंबा भाषण माना जा रहा है।

लोकसभा सत्र के 97वें मिनट में विपक्ष ने यह कहते हुए वॉकआउट कर दिया कि प्रधानमंत्री मणिपुर के मुद्दे से बच रहे हैं। हालांकि, विपक्ष के सदन से बाहर जाने के कुछ ही देर बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मणिपुर के विषय पर विस्तार से बात रखी। उन्होंने कहा कि हिंसा से ग्रस्त राज्य में शांति स्थापित करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। पीएम मोदी ने मणिपुर पर बात करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी पूर्वोत्तर की भावनाओं को समझने का प्रयास नहीं किया। मैंने (पूर्वोत्तर) का 50 बार दौरा किया है, हमारे मंत्री वहां 400 बार गए हैं। यह केवल एक डेटा नहीं है, बल्कि यह पूर्वोत्तर के प्रति समर्पण है। जब सब कुछ उग्रवादी संगठनों की इच्छा के अनुसार होता था, तब मणिपुर में किसकी सरकार थी? मणिपुर में किसकी सरकार थी, जब सरकारी दफ्तरों में महात्मा गांधी की तस्वीर लगाने इजाजत नहीं दी गई थी, मणिपुर में किसकी सरकार थी जब स्कूलों में राष्ट्रगान की अनुमति नहीं देने का फैसला लिया गया था? विपक्ष राजनीति से आगे नहीं सोच सकता। 

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का शासन पूर्वोत्तर की सभी समस्याओं का मूल है। पूर्व पीएम नेहरू ने सुनिश्चित किया कि पूर्वोत्तर राज्यों में कोई विकास न हो। लेकिन, हमारे लिए पूर्वोत्तर जिगर का टुकड़ा है। मणिपुर के लिए विपक्ष की पीड़ा और संवेदना सेलेक्टिव है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास देश तोड़ने वाला रहा है। कांग्रेस ने मिजोरम में इंडियन एयरफोर्स से हमला करवाया, अकाल तख्त पर भी हमला करवाया। इंदिरा गांधी के शासन में हमला किया गया। कांग्रेस ने नॉर्थईस्ट का विश्वास तोड़ा है। पीएम मोदी ने कहा कि हम मणिपुर पर मिलकर समाधान निकालेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को क्या हो गया है। भारत माता की मृत्यु की कामना करते हैं, बात करते हैं। ये वही लोग हैं जो लोकतंत्र की हत्या की बात करते हैं। विपक्षी दल, भारत माता की हत्या की बात कैसे कर सकते हैं, जब उन्होंने ही भारत माता के तीन टुकड़े किए थे। मणिपुर पर पीएम मोदी ने कहा कि अमित शाह ने कल सदन में मणिपुर पर विस्तार से जानकारी दी। लेकिन, विपक्ष मणिपुर पर चर्चा से भाग रहा है। हमने चर्चा की बात कही। जल्दी ही मणिपुर में शांति का सूरज उगेगा। देश मणिपुर के लोगों, बहन-बेटियों के साथ है। मणिपुर में कोर्ट का फैसला आया, अब उसके पक्ष-विपक्ष में जो परिस्थितियां बनीं उसमें हिंसा का सिलसिला शुरू हुआ। महिलाओं के साथ गंभीर अपराध हुए और यह अपराध अक्षम्य है और दोषियों को सख्त से सख्त सज़ा दिलाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार कोशिश कर रही है। 

राहुल गांधी को राहत न देने वाले जज हेमंत प्रच्छक का ट्रांसफर! सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने की सिफारिश

'केंद्र द्वारा दिए गए पैसे खा गई KCR सरकार..', संजय बंदी ने BRS का नाम रखा- 'भ्रष्टाचार राक्षस समिति'

नीरा आर्य: एक दृढ़ भारतीय स्वतंत्रता सेनानी, जिसने अंग्रेज़ों की तमाम यातनाएं सहन की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -