शिव को करना है प्रसन्न तो चढ़ाये इन 5 चीजों में से कोई एक
शिव को करना है प्रसन्न तो चढ़ाये इन 5 चीजों में से कोई एक
Share:

आज सोमवार है और यह दिन भोले बाबा को समर्पित माना जाता है।सोमवार के दिन भोले बाबा के पूजन से सभी कष्ट कट जाते हैं। ऐसे में अगर आप भोले बाबा को खुश करना चाहते हैं और यह चीजें चढ़ा सकते हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

* आप सभी को बता दें कि भोलेनाथ को जल से बहुत प्रसन्‍न है। इस वजह से सोमवार के दिन सुबह शिवालय में जाकर मंत्रों के उच्चारण करते हुए शिवलिंग पर जल अर्पित करें। ऐसा करने से मनुष्य का स्वभाव शांत होता है।


* भारतीय शास्‍त्रों में बिल्‍वपत्र को भगवान शंकर की तीसरी आंख कहा जाता है और यह उन्‍हें यह बहुत प्रिय है। ऐसे में अगर पूजा करने में बिल्‍वपत्र का प्रयोग किया जाए तो भक्‍तों की मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इसी के साथ ही शिव जी का प्रिय बेलपत्र गंभीर बीमारियों से भी आपको छुटकारा दिला सकता है। जी दरअसल अगर आप लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान हैं और हर इलाज नाकाम हो रहा है तो बेलपत्र शिव जी को अर्पित करें और उसके पेड़ में जल चढ़ाये लाभ होगा।

* कहा जाता है महादेव का शक्कर से अभिषेक करने से सुख और समृद्धि बढ़ती है। जी हाँ और ऐसा करने से मनुष्य के जीवन से दरिद्रता चली जाती है।

* शिव-शंकर को दूध अर्पित करने से सेहत हमेशा अच्छी रहती है और बीमारियां गायब हो जाती हैं। कहा जाता है शिवजी को जल्द ही प्रसन्न के लिए शिवलिंग पर प्रतिदिन गाय का कच्चा दूध चढ़ाना चाहिए।

* भोलेनाथ को शहद चढ़ाने से वाणी में मिठास आती है। वहीं अगर किसी को टी.बी. या डायबिटीज की समस्या परेशान कर रही है तो उसे शिवलिंग पर शहद अर्पित करना चाहिये। 

भगवान 'शिव' को नोटिस भेजकर किया तलब, सुनवाई में नहीं आए तो देना होगा 10 हजार जुर्माना

बदलने जा रही है राहू-केतु की गंभीर दिशा, इन छोटे उपायों को करने से बचेंगे आप 

शुक्रवार के दिन करें ये छोटा सा टोटका, हो जाएंगे मालामाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -