इस कार से है भगवान शिव का गहरा नाता, देखते ही अचंभित रह जाएंगे आप
इस कार से है भगवान शिव का गहरा नाता, देखते ही अचंभित रह जाएंगे आप
Share:

भारतीय कंपनियां भी अब ऐसी कारे बनाने लगी है जो कि दुनिया की बड़ी से बड़ी कार निर्माता कंपनियों को टक्कर दे सके. अब इस तरह की एक कार भारतीय बाजार में धूम मचा रही है. दरसअल भारतीय कंपनी इको फ्रेंडली सुपरकार वजरानी शूल बना रही है. वजरानी कार को वजरानी ऑटोमेटिव के सहयोग से बनाया जा रहा है. यह कार भारत की पहली इको फ्रेंडली सुपरकार होगी. इस कार को डिजाइन वजरानी द्वारा ही किया गया है.

भगवान शिव और उनके त्रिशूल की तरह किया गया डिजाइन...

बताया जा रहा है कि इस कार को बनाने के लिए भगवान शिव से प्रेरणा ली गई है. कार के बोनट को भगवान शिव के त्रिशूल की तरह डिजाइन किया है. यही नहीं इस सुपर कार में बोनट से लेकर फ्रंट मिरर तक शिव जी के मस्तक पर बनी लाइनों की तरह ही 3 लाइन उकेरी गई है. इसके अलावा वजरानी कार की हेडलाइट में भी 3 वर्टिकल लाइन का समवेश आपको देखने को मिलेगा. 

निर्माता चंकी वजरानी की इच्छा थी कि वो भारत में एक सुपर कार तैयार करें इसलिए उन्होंने बचपन से ही कारो से लगाव रखा. चंकी अब तक जगुआर, लैंड रोवर और रॉल्स रॉयस जैसी नामी कंपनियों के साथ काम कर चुके हैं. बताया जा रहा है कि यह सुपर कार का मॉडल 2018 के गुडवुड फेस्टिवल में पेश होगी.देखने में यह कार बहुत ही सुंदर और स्पोर्ट्स कार नजर आ रही है. इसकी खासियत इसके तैयार में छिपी हुई है. बता दें कि सभी पहियों में सिंगल रेशो गियरबॉक्स से चलने वाली 4 इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है. यह सिस्टम कुछ चुनिंदा कारो में ही मिलता है. 

यह भी पढ़ें...

कीमत छोड़िए अपने लुक से ही आपका माथा घूमा देंगी ये बाइक्स...

80 ,90 या 100 रु तक भी पहुंच जाए पेट्रोल के दाम ,ये स्कूटर माइलेज में है सबके बाप

बुलेट भी शरमा जाती है बजाज की इस बेहतरीन गाड़ी के आगे, फीचर्स देते हैं मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -