80 ,90 या 100 रु तक भी पहुंच जाए पेट्रोल के दाम ,ये स्कूटर माइलेज में है सबके बाप

80 ,90 या 100 रु तक भी पहुंच जाए पेट्रोल के दाम ,ये स्कूटर माइलेज में है सबके बाप

इस समय भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार बड़े बदलाव के दौर में है. देश इस समय इलेक्ट्रिकफिकेशन की तरफ अपना पहला कदम रख रहा है. ऐसे में सरकार से लेकर वाहन निर्माता कंपनी भी इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण को लेकर काफी सतर्क होने लगी है. आपको बता दें कि आज से करीब 3 महीने में पहले भारतीय बाजार में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया गया था. जहां कंपनी द्वारा इनमे कई शानदार फीचर्स उपलब्ध कराए गए थे. 

बजाज ने उठाया बड़ा कदम, होने वाला है फायदा ही फायदा

आपको जानकारी के लिए बता दें कि हम बात करें रहे है देश की नई स्टार्टअप कंपनी एथर एनर्जी द्वारा लॉन्च किए गए एथर 340 और एथर 450 इलेक्ट्रिक स्कूटर की. माइलेज में तो यह स्कूटर सबका बाप है. आपको बता दें कि ये स्कूटर भारतीय ग्राहकों के लिए बिल्कुल ही अलग हटकर है. ये स्कूटर फिलहाल केवल बेंगलोर में हे बेचे जा रहे हैं. 

अभी खरीदें होंडा की यह गाड़ी, शगुन के रूप में मिल रहा है भारी डिस्काउंट
 
देखने में ये दोनों ही स्कूटरों में काफी समानताएं है लेकिन इंजन और तकनीकी के रुप से इनमें काफी अंतर बताया जाता है. इन स्कूटर्स को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये स्कूटर्स एक बार फुल चार्ज होने के बाद शानदार 75 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम है. इतना हे नहीं कंपनी ने दावा क़िया है कि 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में केवल 3.9 सेकेंड का समय लेता है.

यह भी पढ़ें...

बुलेट भी शरमा जाती है बजाज की इस बेहतरीन गाड़ी के आगे, फीचर्स देते हैं मात

मिलिए SUZUKI की इस धांसू बाइक से, इस दिन हो रही है ग्रैंड एंट्री

HONDA ने पाया नया मुकाम, भारत से 20 लाख टू-व्हीलर्स एक्सपोर्ट