बुधवार के दिन पहने इस रंग के कपड़े और करें इस मंत्र का जाप
बुधवार के दिन पहने इस रंग के कपड़े और करें इस मंत्र का जाप
Share:

भगवान गणेश को हिंदू धर्म में सबसे अधिक पूजे जाने वाले देवताओं में से एक माना जाता है। जी हाँ और किसी भी शुभ कार्य से पहले गणेश जी की पूजा की जाती है। आप सभी को बता दें कि भगवान गणेश (lord ganesha) को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है। जी हाँ और इसका मतलब है बाधाओं को दूर करने वाला। वहीं बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन भगवान गणेश की पूजा की जाती है। जिन लोगों की कुंडली में बुध दोष है वह (Bhudhwar Ke Upay) इस दिन कई उपाय भी कर सकते हैं। आज हम आपको उन उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

* बुधवार के दिन मंदिर जाएं। भगवान से प्रार्थना करें क्योंकि ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी। इसी के साथ ऐसा करने से आपके सभी काम बनने लगेंगे।

* अगर आपका बुध कमजोर है तो आपको बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए। जी हाँ और आप चाहे तो अपने पास हरे रंग का रुमाल भी रख सकते हैं। इसके अलावा इस दिन किसी जरूरतमंद को हरी मूंग की दाल और हरे रंग के कपड़े दान करें।

* ऐसी मान्यता है भगवान गणेश को दूर्वा बहुत ही पसंद है। ऐसे में बुधवार के दिन भगवान को 21 दूर्वा अर्पित करें क्योंकि इससे जीवन की सभी समस्याएं दूर होंगी।

* बुध दोष दूर करने के लिए मां दुर्गा की आराधना करें। इसी के साथ हर दिन “ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे” मंत्र का जाप करें, ध्यान रहे इस मंत्र का जाप 108 बार कर सकते हैं।

* बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं और इस दिन भगवान गणेश के माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं। इससे आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी।

रात में इस समय अचानक खुल जाए नींद तो भगवान दे रहे हैं ये इशारा

गंभीर रोग से हैं परेशान तो महेश नवमी के दिन करें यह एक उपाय

9 जून को है गंगा दशहरा, यहाँ जानिए शुभ मुहूर्त और शुभ योग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -