जब सो कर उठें तो भी दिखें खुबसूरत

जब भी आप सुबह सोकर उठती हैं तो अपना चेहरा हर रोज आईने में देखती होंगी। और फिर रोज की तरह ही मायूश हो जाती होंगी। और मन में सोंचती होंगी की अगर इस तरह का चेहरा किसी ने देख लिया तो वो मेरे बारे में क्या सोंचेगा।

जी हां क्योंकि अधिकतर यही होता है कि जब आप सोकर सुबह उठती है। तो चेहरे पर तेल, मुंह रूखा-रूखा, बाल टूटे हुए बिस्तर पर चेहरे पर अजीब सी झुर्रियां भी देखने को मिलती है। तो क्यों न आप जब भी सोकर उठें तो हमेशा चेहरा को खिलता हुआ देखें लेकिन आपको इसके लिए सोने से पहले कुछ तैयारी करके सोना होगा-

आप जब भी सोंने जाएं तो हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें और दिन भर की जो भी गंदगी थी सभी को साफ कर लें। और एक अच्छी क्रीम लगाकर बिस्तर पर जाएं सुबह उठते ही आप पाएंगी की आपका चेहरा मुलायम के साथ खुबसूरत भी दिखेगा।

जब भी सोंए तो कपास या फिर रूई के बिस्तर और उसी की तकिया का ही इस्तेमाल करें और रात को ज्यादा समय तक न जागें क्योंकि इससे डार्क सर्कल जैसी समस्या भी हो सकती है।

जब भी सो तो उल्टा न सो कर पीठ के तरफ ही सोने की कोशिश करना चाहिए। लेकिन जब आप पेट के बल सोती हैं तो आपके चेहरे पर भी आपके शरीर का भार पड़ता है। और यह सुबह तक मुरझाया-मुरझाया दिखता है।

चेहरा नहीं खोयेगा कभी अपनी प्राकृतिक चमक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -