संसद में गूंजा तमिलनाडु में आई बाढ़ का मुद्दा
संसद में गूंजा तमिलनाडु में आई बाढ़ का मुद्दा
Share:

नई दिल्ली : संसद में बुधवार को तमिलनाडु में आई भीषण बाढ़ के मुद्दे पर अन्नाद्रमुक पार्टी के सदस्यों ने चर्चा करने को कहा। इस विषय पर सरकार ने कहा कि वो राज्य सरकार के साथ मिलकर बचाव कार्यो में मदद कर रही है। सरकार ने इस विषय को प्राथमिकता देते हुए कहा कि हम इस पर चर्चा के लिए तैयार है। लोकसभा में कार्यवाही शुरु होते ही चेन्नई में आई बाढ़ के मुद्दे को उठाया गया।

संसदीय कार्य मंत्री वैंकेया नायडू ने कहा कि आम तौर पर सदन में कार्यस्थगन प्रस्ताव स्वीकार नही किया जाता है लेकिन चेन्नई में आई बाढ़ की स्थिति बेहद गंभीर है। इसलिए अगर अन्य मुद्दों पर चर्चा हो सकती है तो इस पर भी चर्चा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि चेन्नई में हवाई अड्डों पर पानी भरा हुआ है, 182 ट्रेने अब तक रद्द की जा चुकी हैं, लोगों के घरों में पानी भरा है, सभी स्कूल व कॉलेजों को बंद किया जा चुका है, जनजीवन अस्त व्यस्त है, सेना और नौसेना को राहत कार्य में लगाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी हालात की गंभीरता को देखते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता से फोन पर बात की और स्थिति का जायजा लिया।

वेंकैया ने कहा कि राज्य सरकार अपना काम कर रही है और केंद्र सहयोग कर रहा है लेकिन राज्य की स्थिति गंभीर है। मैं सदस्यों से आग्रह करूंगा कि मानवीय दृष्टिकोण अपनाए और इस विषय पर चर्चा करें ताकि ऐसा संदेश जाए कि संसद भी चिंता दिखा रही है। हांला कि इस दौरान बी कांग्रेस के सदस्य केंद्रीय मंत्री वी के सिंह के दलितों वाले बयान पर उनके इस्तीफे की मांग करते हुए अध्यक्ष के समीप आकर नारेबाजी कर रहे थे। इसके बावजूद संसद में सवाल-जवाब का दौर चला और कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के बीच ही सदन में प्रश्नकाल की कार्यवाही चली। सदस्यों ने सवाल पूछा और संबंधित मंत्रियों ने जवाब दिये।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -