तीन दिवसीय लोकमंथन का आगाज आज से
तीन दिवसीय लोकमंथन का आगाज आज से
Share:

भोपाल : शनिवार से तीन दिवसीय लोकमंथन का आगाज आज शनिवार से प्रदेश विधानसभा के मानसरोवर सभागार में होगा. इसमें देश-विदेश के विद्वान और चिंतक राष्ट्रीय एकता से लेकर शिक्षा जैसे विषय पर विचार-विमर्श करेंगे. इसका शुभारंभ सुबह दस बजे स्वामी अवधेशानंद गिरि, राज्यपाल प्रो. ओपी कोहली, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह सुरेश सोनी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे.

गौरतलब है कि लोक मंथन के इस बौद्धिक आयोजन में 800 से ज्यादा विद्वानों ने पंजीयन कराया है. आयोजन समिति ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय सहित देश के एक हजार विश्वविद्यालयों को न्योता दिया था. लोक मंथन में खुली चर्चा के साथ अलग-अलग समूहों में भी विचार-विमर्श होगा. इसमें 140 विद्वानों की प्रस्तुति के अलावा कश्मीर, जेएनयू, महिला सशक्तिकरण, नॉर्थ-ईस्ट से लेकर राष्ट्रीय एकता के मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी.

राष्ट्रीय चिंतन से जुड़े इस लोक मंथन से निकले नवनीत अर्थात निष्कर्षों को सरकारों को सौंपने के साथ सार्वजनिक किया जाएगा. इस मौके पर लोक कलाओं पर आधारित चित्र प्रदर्शनी भी लगाईं जाएगी, जिसमें मानव, प्रकृति और भारतीय परंपरा की त्रिवेणी को दिखाया गया है.

जावड़ेकर ने दिये शिक्षा क्षेत्र में बदलाव के संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -