लोकसभा अध्यक्ष ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ भाजपा सांसद की रिश्वत की शिकायत आचार समिति को भेजी
लोकसभा अध्यक्ष ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ भाजपा सांसद की रिश्वत की शिकायत आचार समिति को भेजी
Share:

कोलकाता: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने निचले सदन की आचार समिति को भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के तृणमूल कांग्रेस सदस्य महुआ मोइत्रा के खिलाफ "रिश्वत के बदले रिश्वत" के आरोप की समीक्षा करने का निर्देश दिया है। दुबे ने मोइत्रा पर बदले में एक व्यवसायी से "रिश्वत" लेने का आरोप लगाया है। संसद में प्रश्न पूछने के लिए. उन्होंने बिड़ला से उनके खिलाफ आरोपों की जांच के लिए एक "जांच समिति" गठित करने का आह्वान किया।

जवाब में, मोइत्रा ने लोकसभा अध्यक्ष द्वारा दुबे के खिलाफ लंबित आरोपों को संबोधित करने के बाद उनके खिलाफ किसी भी कार्रवाई का स्वागत किया। लोकसभा की आचार समिति का नेतृत्व भाजपा सदस्य विनोद कुमार सोनकर करते हैं। दुबे ने बिड़ला को एक पत्र लिखा, जिसका शीर्षक था, "संसद में 'प्रश्न के लिए नकद' का गंदा मामला फिर से उभरना, गंभीर 'विशेषाधिकार का उल्लंघन', 'सदन की अवमानना' के लिए संसद सदस्य (लोकसभा) श्रीमती महुआ मोइत्रा की सीधी संलिप्तता ,' और आईपीसी की धारा 120-ए के तहत एक 'आपराधिक अपराध'।

उन्होंने एक वकील से प्राप्त एक पत्र का हवाला दिया, जिसने मोइत्रा, एक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता और एक व्यवसायी के बीच रिश्वत के आदान-प्रदान के "अकाट्य" सबूत प्रदान किए थे। स्पीकर को दुबे के पत्र के अनुसार, मोइत्रा द्वारा हाल ही में लोकसभा में पूछे गए 61 प्रश्नों में से 50 अडानी समूह पर केंद्रित थे। मोइत्रा ने अक्सर व्यापारिक समूह पर कदाचार का आरोप लगाया है, खासकर हिंडनबर्ग द्वारा शॉर्ट-सेलिंग पर एक महत्वपूर्ण रिपोर्ट के बाद।

प्रधान मंत्री मोदी ने 'Blue Economy' के लिए 23,000 करोड़ रुपए की समुद्री परियोजनाओं और दृष्टि पत्र का शुभारंभ किया

'जब मुल्ले काटे जाएंगे..', क्या भारत-पाक मैच में लगे थे जहरीले नारे ? भाजपा नेता ने Video शेयर कर की कार्रवाई की मांग

हैदराबाद में शहीद स्मारक पर हुई घटना में तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी और अन्य नेताओं को हिरासत में लिया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -