लोहड़ी के इन ख़ास संदेशों से दें अपनों को लख-लख वधाईयां

Jan 11 2019 02:11 PM
लोहड़ी के इन ख़ास संदेशों से दें अपनों को लख-लख वधाईयां

आप सभी को बता दें कि लोहड़ी पर्व पौष के अंतिम दिन, सूर्यास्त के बाद माघ संक्रांति से पहली रात को मनाया जाता है. ऐसे में यह आमतौर पर 13 जनवरी को पड़ता है और इस बार भी यह त्यौहार 13 जनवरी को ही मनाया जाने वाला है. ऐसे में इस दिन सभी लोग बहुत धूम धाम से जश्न मनाते हैं और रात में खुले स्थान में पवित्र अग्नि जलाते हैं और परिवार व आस-पड़ोस के लोग लोकगीत गाते हुए नए धान के लावे के साथ खील, मक्का, गुड़, रेवड़ी, मूंगफली आदि उस पवित्र अग्नि को अर्पित कर परिक्रमा करते हैं. ऐसे में इस दिन सभी अपनों को खूब सारे बधाई के संदेश भी भेजते हैं और उन्हें शुभकामनांए भी देते हैं. तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि इस साल आप कौन से मैसेज भेजकर अपनों को लोहड़ी की बधाई दे सकते हैं.

*मुंगफली की खुशबु, गुड़ की मिठास, मक्की की रोटी सरसों का साग, दिल का ख़ुशी अपनों का प्यार मुबारक हो आपको लोहड़ी का त्यौहार.


*मीठे गुड़ में मिल गया तिल, उड़ी पतंग खिल गया दिल, हर पल सुख और शांति हो आपके लिए हैप्पी लोहड़ी.

*लोहड़ी की आग में जल जाएं सारे गम खुशियां आएं आपके जीवन में हर दम हैप्पी लोहड़ी.

*लोहड़ी का प्रकाश, आपकी जिंदगी को प्रकाशमयी कर दे जैसे जैसे लोहड़ी की आग तेज हो, वैसे वैसे ही हमारे दुखों का अंत हो हैप्पी लोहड़ी.

*सर्दी की थरथराहट में, मूंगफली, रेवाड़ी और गुड़ की मिठास के साथ, लोहड़ी मुबारक हो प्यार, दोस्ती और रिश्ते की गर्माहट के साथ.

ऐसे दें अपने ख़ास को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं

आइए जानते हैं मकर संक्रान्ति, लोहड़ी व पोंगल का संबंध

इन ख़ास संदेशों से दें अपने प्रियजनों को पोंगल की शुभकामनाएं