ट्रेन रिजर्वेशन कराने के साथ ही टिकट रिफंड की सुविधा शुरू

लॉकडाउन में ढील और ट्रेनों का संचालन शुरू करने के साथ ही अब आरक्षण काउंटरों पर टिकट रिफंड की सुविधा भी शुरू कर दी गई है। सुबह 10 से शाम छह बजे तक यात्री टिकट निरस्त करा सकेंगे।दून रेलवे स्टेशन के वरिष्ठ वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल ने बताया कि दो माह बाद मुख्यालय के निर्देश पर टिकट वापसी की सुविधा शुरू कर दी गई है। जिन यात्रियों ने पहले आरक्षण कराया है और अब वह टिकट निरस्त करना चाहते हैं तो वह सुबह 10 से शाम छह बजे तक आरक्षण निरस्त कराने के साथ ही टिकट रिफंड वापस ले सकते हैं।बता दें, पिछले दिनों रेल मंत्रालय ने देश में 200 ट्रेनों के संचालन करने के साथ ही बड़े स्टेशनों पर आरक्षण केंद्रों को खोलने के आदेश जारी किए गए थे। रेल मंत्रालय के निर्देश पर दून रेलवे स्टेशन पर भी आरक्षण केंद्र खोल गया है। 

अभी तक यहां सिर्फ आरक्षण की सुविधा थी, लेकिन अब आरक्षण के साथ टिकट रिफंड भी कराए जा सकेंगे।प्रवासियों की तत्काल कोरोना जांच हो और उन्हें जांच के लिए भटकना न पड़े, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने कंट्रोल रूम तैयार किया है। सीएमओ डॉ. बीसी रमोला के निर्देश पर गांधी शताब्दी अस्पताल में इसकी व्यवस्था की गई है। कंट्रोल रूम में तीन डॉक्टर समेत आठ कर्मचारी तैनात किए गए हैं।दूसरे राज्यों से लौट रहे प्रवासियों की जांच के अभी तक मुकम्मल इंतजाम नहीं हैं। कई प्रवासी ऐसे हैं, जिनको जांच के लिए परेशान होना पड़ा है। 

मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीसी रमोला के पास भी ऐसी कई शिकायतें पहुंचीं, जिसके बाद उन्होंने कंट्रोल रूम बना दिया है। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों से लौट रहे प्रवासियों की जांच अच्छे ढंग से हो और उन्हें परेशान न होना पड़े, इसलिए यह व्यवस्था की गई है।उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम में वरिष्ठ ईएनटी सर्जन डॉ. पीयूष त्रिपाठी, डॉ. आलोक जैन, ईएमओ डॉ. ऋषभ तोमर, लैब टेक्नीशियन सत्येंद्र सिंह, दिलीप भट्ट, फार्मेसिस्ट कमल बिष्ट, लैब अटेंडेंट संदीप गुप्ता और एंट्री ऑपरेटर ऋषभ पाल को तैनात किया गया है।  इसके अलावा सीएमओ ने अस्पताल में एक कार्डियक और एक सामान्य एंबुलेंस की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं।

मारुती : कंपनी गर्मी में इन कारों की खरीद पर दे रही जबरदस्त छूट

होटलों में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर्स के लिए गाइडलाइन बनाए राज्य सरकार- केंद्र

अफ़ग़ानिस्तान में फंसे भारतीयों की होगी वतन वापसी, 26 मई से रोज़ आएगी एक फ्लाइट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -