लॉकडाउन: कोटा में फंसे स्टूडेंट्स को लेकर जम्मू कश्मीर पहुंची 15 बसें
लॉकडाउन: कोटा में फंसे स्टूडेंट्स को लेकर जम्मू कश्मीर पहुंची 15 बसें
Share:

श्रीनगर: पिछले एक महीने से पूरे देश में लागू लॉकाडाउन के चलते राजस्थान के कोटा (Kota) में फंसे स्टूडेंट्स की घर वापसी के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने ख़ास प्रबंध किए हैं. सरकार ने सभी स्टूडेंट्स को लाने के लिए राज्य से 15 बसें कोटा के लिए रवाना की थीं, जो आज यानी सोमवार को लखनपुर पहुंच चुकी हैं.

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के विभिन्न जिलों से पढ़ाई के लिए कोटा गए 369 स्टूडेंट्स को आज वापस अपने प्रदेश लाया गया है. ये सभी छात्र कोटा के अलग अलग कालेज और कोचिंग सेंटर में पढ़ाई करने के लिए वहां गए थे, किन्तु महामारी के मद्देनजर लागू किए गए लॉकडाउन में वे वहां फंस गए थे. जिन्हें आज वापस बुलाया गया है. 

प्रशासन ने बताया कि राज्य के एंट्री प्वाइंट लखनपुर में इन तमाम स्टूडेंट्स  की स्क्रीनिंग और मेडिकल जांच की गई है. जांच रिपोर्ट संतोषजनक होने के बाद ही इन्हें अपने-अपने गृह जिलों के लिए रवाना कर दिया गया. उन्होंने बताया कि 369 में से 213 छात्र कश्मीर के थे, जबकि 5 छात्र कारगिल जिले के थे. जबकि अन्य स्टूडेंट्स जम्मू संभाग के जिलो के निवासी थे. अधिकारियों की माने तो वापिस लौटे सभी छात्रों को 14 दिन के लिए उनके गृह जिलो में क्वारंटीन में रखा जाएगा. 

Mutual Funds में RBI ने फूंकी जान, किया बड़ी आर्थिक मदद का ऐलान

लॉकडाउन में भी फीकी नहीं पड़ी अक्षय तृतीया की चमक, बिका इतने करोड़ का सोना

वधावन बंधुओं की मुश्किलें बढ़ीं, CBI ने हिरासत में लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -