ईंधन खरीदने के लिए भी मिलेगा लोन

नई दिल्ली : शीर्षक देखकर आपका चौंकना वाजिब है. बाजार में मिलने वाले होम लोन, कार लोन, बिजनेस लोन, की तर्ज पर अब पेट्रोल/डीजल खरीदने के लिए भी लोन मिलेगा. इसकी अवधि 30 दिन रहेगी.एक बार प्रक्रिया पूरी करने के बाद कभी भी तुरंत लोन ले सकते हैं .

वाहनस्वामियों को यह नई सुविधा श्रीराम ट्रांसपॉर्ट फाइनैंस कंपनी (एसटीएफसी) ने उपलब्ध कराई है.फिलहाल हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल भराने के लिए लोन उपलब्ध कराएगी. बाद में अन्य कंपनियों से भी समझौता होने पर इसे लागू किया जाएगा.

इस संबंध में दोनों कंपनियों ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. एसटीएफसी ने एक बयान के अनुसार ग्राहक वाहन के लिए डीजल, पेट्रोल और लूब्रिकेंट ख्ररीदने के लिए लोन ले सकते हैं. एसटीएफसी अभी वाणिज्य वाहन और टायर खरीदने के लिए लोन देता है यह लेनदेन नकदी और कार्ड रहित होगा. एसटीएफसी के एमडी और सीईओ उमेश रेवांकर ने कहा कि इससे छोटे ट्रांसपॉर्ट मालिकों और खुद का ट्रक खरीदने वालों को आसानी होगी. यह लोन सुविधा ओटीपी आधारित डिजिटल प्लैटफॉर्म से संचालित होगी। इसकी अवधि 15 से 30 दिन रहेगी .लोन की इस नई सुविधा से वाहन चलाने वालों को राहत हो जाएगी. वाहन  चालक इस नए विचार को कितना पसंद करती है यह तो वक्त बताएगा.

यह भी देखें

जीएसटी से हुई पतंजलि की ग्रोथ प्रभावित

कोचिंग सेंटर्स पर लगेगा 18 फीसदी जीएसटी

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -