कुछ देर में जारी होंगे 12वी कॉमर्स के नतीजे, बिना इंटरनेट भी देख सकेंगे रिजल्ट
कुछ देर में जारी होंगे 12वी कॉमर्स के नतीजे, बिना इंटरनेट भी देख सकेंगे रिजल्ट
Share:

जयपुर: कोरोना के कारण स्कूलों की कई परीक्षाओ में हुई देरी की वजह से अब परीक्षाओ के नतीजों में देरी हो रही है. वही इस बीच आरबीएसई 12वीं कॉमर्स के रिजल्ट 2020 का ऐलान राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केवल कुछ मिनटों पश्चात् ही की जानी है, ऐसे में अतिआवश्यक है, कि सभी छात्र अपना आरबीएसई 12वीं कॉमर्स रिजल्ट 2020 देखने के लिए ऑनलाइन आ जाएं. हालांकि, कभी-कभी कई बार ऐसा होता है, कि छात्रों के पास इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध नहीं होती है, या फिर उनके पास रिजल्ट चेक करने के लिए कोई साधन उपलब्ध नहीं होता है. ऐसे में प्रश्न यह उठता है, की छात्र अपना रिजल्ट किस तरह देखे. 

ऐसे में आपकी जानकारी के लिए बता दे, की अब सभी छात्र अपने नतीजे बिना इंटरनेट के भी देख पाएंगे. बिना इंटरनेट के आरबीएसई 12वीं कॉमर्स रिजल्ट 2020 चेक करने के लिए छात्रों को अपने मोबाईल से मेसेज करना होगा और छात्रों के रिजल्ट उनके इनबॉक्स में SMS से मिल जाएगा. राजस्थान बोर्ड से वाणिज्य धारा में 12वीं कक्षा की इस साल की बोर्ड परीक्षाएं दे चुके छात्रों का इंतजार आज ख़त्म हो जाएगा. राजस्थान बोर्ड 12वीं कॉमर्स रिजल्ट 2020 का ऐलान या परिणामों से समन्धित अपडेट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, पर जारी किये जाएंगे. इससे पहले हाल ही में 12वीं के विज्ञान धारा के नतीजे जारी किये गये थे.  

कई बार ऐसा देखा जाता है कि बोर्ड के नतीजे जारी होने के साथ ही वेबसाइट्स पर ट्रैफिक बहुत ज्यादा बढ़ जाता है, ऐसे समय में कई बार वेबसाइट क्रैश हो जाती है. ऐसे वक़्त में स्टूडेंट्स बेहद परेशान हो जाते हैं. इसके अलावा, रिजल्ट जारी होने के साथ-साथ, यह भी देखने में आता है कि इंटरनेट की बैड कनेक्टिविटी की वजह से स्टूडेंट्स को उनके रिजल्ट देखने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसी स्थिति से निपटने के लिए बोर्ड द्वारा बिना इंटरनेट के अपने मोबाइल से SMS भेजकर रिजल्ट जानने की व्यवस्था की गई है. स्टूडेंट्स रिजल्ट जारी होने के पश्चात् ही  RESULT RAJ12C ROLL NUMBER लिखें और इसे 56263 पर भेज दें. कुछ समय पश्चात् ही आपका रिजल्ट आपके मोबाइल के इनबॉक्स में मिल जाएगा.

भारतीय स्टेट बैंक में 300 से भी अधिक पदों पर निकाली भर्तियां

HCL में 290 पदों पर मिल रहा है आवेदन करने का मौका, जानें अंतिम तिथि

संघ लोक सेवा आयोग के विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्तियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -