इस गांव में 12 साल की होने पर लड़किया बन जाती है लड़का
इस गांव में 12 साल की होने पर लड़किया बन जाती है लड़का
Share:

आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जिसके बारे में सुनकर आप भी आश्चर्य चकित हो जाएंगे और ये सोचने पर मजबूर हो जाएंगे आख़िरकार ऐसा संभव कैसे हो सकता है. ये बात तो आप सभी को भी पता है कि मनुष्य के दो लिंग होते है एक स्त्री और एक पुरुष. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बता रहे है जहां जवान होते-होते लड़किया लड़के बनने लग जाती है. जी हाँ... सुनकर आप भी चौक गए न लेकिन ये ही इस गांव की सच्चाई है.

हम बात कर रहे है डोमिनिकन रिपब्लिक के एक छोटे से गांव ला सेलिनास की. इस गांव में पैदा होते समय ही लड़कियों में कुछ बीमारी होती है जिससे की वो जवान होते-होते लड़का बन जाती है. यहाँ के बच्चो को पैदा होते ही ऐसी बीमारी जकड लेती है जिससे कि वो पैदा तो लड़की के रूप में होते है लेकिन बड़े होते-होते लड़का बन जाते है.

12 साल की उम्र में लड़कियों का लड़का बनना एक ऐसी बीमारी है जिसका कोई भी इलाज नहीं है और पूरा गांव उनकी इस बीमारी से परेशान है. हैरान करने वाली बात तो ये है कि जिस भी बच्चे को ये बीमारी है उस बच्चे को यहाँ नीची नजरो से देखा जाता है. इतना ही नहीं इन बच्चो को समाज में सबसे नीचे दर्जा दिया जाता है.

इस बीमारी से ग्रसित बच्चो को ग्वेदोचे कहा जाता है. ग्वेदोचे का एक और मतलब किन्नर होता है. अगर यहाँ की क्षेत्रीय भाषा की बात की जाए तो इस बीमारी का नाम ‘सूडोहर्माफ्रडाइट’ है. इस बीमारी में लड़कियों में धीरे-धीरे लड़को वाले सभी अंग विकसित होने लगते है. लड़कियों की आवाज में भी धीरे-धीरे भारीपन आने लगता है साथ ही उनका शरीर भी पूरा लड़को के जैसा हो जाता है. इस गांव में 90 में से 1 बच्चा इस बीमारी का शिकार हो जाता है.

वैलेंटाइन्स डे स्पेशल: इन सेलिब्रिटी के प्रॉमिस जानकर आप हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड की 'पद्मावती' पर अमेरिकन पॉपस्टार का आया दिल, जानें कौन है वो

बेटे रणबीर के अफेयर की चर्चा पर ये बोले ऋषि कपूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -