दुनिया के 5 सबसे महंगे मोबाइल फ़ोन, कीमत आम आदमी की कल्पना से परे
दुनिया के 5 सबसे महंगे मोबाइल फ़ोन, कीमत आम आदमी की कल्पना से परे
Share:

आज के समय में किसी भी इंसान का बिना इंटरनेट और बिना मोबाइल फ़ोन के रहना मुश्किल सा लगता है. जिस तरह मानव शरीर को भोजन और पानी की आवश्यकता होती है, उसी तरह आज का मानव मोबाइल फ़ोन के बिना एक पल भी नहीं रह सकता है. सुबह उठने से लेकर रात के सोने तक मोबाइल फ़ोन हमेशा हमारे साये की तरह हमारे साथ रहता है. एक और जहां मोबाइल फ़ोन ने मानव को कई प्रकार की सुख-सुविधाएं प्रदान की है.

वहीं दूसरी ओर मोबाइल ने मानव के प्रत्यक्ष सुख को भी छीना है. खैर इन सब बातों के बीच आज हम आपको दुनिया के ऐसे मोबाइल फ़ोन के बारे में बताने जा रहे है, जिनकी कीमत सुन आप अचंभित रह सकते है, या यूं कहे इन मोबाइल फोन की कीमत में आप अपने कई सपनों को उड़ान दे सकते हैं. आइये जानते है आज दुनिया के 5 सबसे महंगे मोबाइल फ़ोन के बारे में...

1...आईफोन 3जी किंग्स बटन आईफोन 3जी किंग्स बटन दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल फोन की सूची में 5वें नंबर पर मौजूद है. इस फोन की ख़ास बात यह है कि इसके होम बटन पर 6.6 कैरेट का हीरा लगा हुआ है. इस फ़ोन की कीमत 1 करोड़ रु 60 लाख रुपये है.

2...गोल्ट विश ले मिलियन दुनिया के सबसे महंगे फ़ोन की सूची में गोल्ट विश ले मिलियन चौथे नंबर पर मौजूद है. यह एक हैंडमेड फोन है, इसे पूरी तरह से सफ़ेद स्वर्ण से निर्मित किया गया है. इसमें 120 कैरेट के डायमंड भी लगाए गए है. इस फोन की कीमत 8.3 करोड़ रु करीब 1.3 मिलियन डॉलर है.

3...सुप्रीम गोल्ड स्ट्राइकर आईफोन 3G (32GB) यह फ़ोन सबसे कीमती फ़ोन की सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद है. इस फोन की स्क्रीन के चारो तरफ 53 हीरे जड़ित है. यह फोन मात्र 271 ग्राम वजनी है. इसकी कीमत 20 करोड़ रुपये करीब 3.2 मिलियन डॉलर है.

4...डायमंड रोज आईफोन 4 (32GB) दुनिया के सबसे कीमती मोबाइल फोन की सूची में यह फ़ोन दूसरे स्थान पर काबिज़ है. इस फोन के पीछे बने एप्पल के लोगो पर ही मात्र 53 हीरे लगे हुए हैं. साथ ही इसके होम बटन पर 7.4 कैरेट का गुलाबी रंग का हीरा लगा है. जो इसे काफी ख़ास बनाता है. इस फोन की कीमत 51 करोड़ रुपये करीब 8 मिलियन डॉलर है.

 

5...फालकॉन सुपरनोवा आईफोन 6 प्लस यह मोबाइल कई खासियतों को स्वयं में समेटे हुए है, तब ही इसे दुनिया का सबसे महंगा स्मार्ट फ़ोन कहा जाता है. इस फ़ोन की कीमत का आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते है. इसकी बॉडी 18 कैरेट गोल्ड की है और इसके पीछे एक गुलाबी कलर का हीरा भी लगा हुआ है. इसकी कीमत करोड़ों में नहीं बल्कि अरबों में है. जिसकी एक आम आदमी कल्पना भी नहीं कर सकता है. इसकी कीमत 681 करोड़ रु करीब 110.5 मिलियन डॉलर है. जो इसे वाकई ख़ास बनाती है.

ये भी पढ़े

लॉन्चिंग से पहले सस्ता हुआ ये दमदार फोन

रेडमी नोट 5 आज फिर मिलेगा ऑनलाइन जानें समय

पैनासॉनिक ने लांच किया नया स्मार्टफोन

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -