सुर्खियां बटोर रहा है शादी के निमंत्रण पत्र का विशेष अनुरोध
सुर्खियां बटोर रहा है शादी के निमंत्रण पत्र का विशेष अनुरोध
Share:

सीतापुर : हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए नए नए तरीके अपनाते है. आजकल तो शादी में आसमान में दूल्हा-दुल्हन का वर माला डालना, हेलीकॉप्टर से दूल्हे का आना और एयर बैलून में शादी करने की बात तो सबको पता है लेकिन किसी ने शादी के कार्ड में कुछ ऐसा विशेष लिखवाया हो,सुर्खियां बन जाए तो फिर समझ लो उसकी तो निकल पड़ी . जी हां, सीतापुर के बलियापुर गांव के एक किसान ने अपने बेटे की शादी के कार्ड में कुछ अनोखा लिखवाया है जिससे वह चर्चा में आ गया है.

बता दें कि सीतापुर के बलियापुर गांव के निवासी किसान कैलाश प्रसाद के बेटे की शादी 23 जून को होनी है. बेटे की शादी के लिए छपवाए कार्ड में किसान कैलाश प्रसाद ने बड़े स्पष्ट शब्दों में लिखवाया है कि शराब पीकर बारात में आना सख्त मना है. जो समाज को नई सीख देने वाले कदम है . यह काफी सुर्खियां बटोर रहा है. आज के जमाने में कुछ लोग आधुनिक होने का दिखावा कर शादी या अन्य दूसरी पार्टियों में जमकर शराब पीते हैं.इससे शराब सिर्फ शरीर को ही नहीं बल्कि माहौल को भी खराब करती है.नए जमाने के ऐसे ही लोगों को इस कार्ड के माध्यम से आईना दिखाया गया है.

उल्लेखनीय है कि कैलाश प्रसाद ने जबअपने अनूठे प्रयोग वाले शादी के ये कार्ड अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के घर पहुंचाए तो सभी इसे देख हैरान थे. क्योंकि कार्ड पर सबसे ऊपर ही शादी में शराब पीकर बारात में न आने का अनुरोध लिखवाया था . कई लोग किसान की इस नई सोच का सम्मान कर उसकी तारीफ कर रहे हैं, तो कुछ लोग कार्ड पर लिखी इन लाइनों से नाराज भी हैं. लेकिन इन सबके बावजूद कैलाश का मानना है कि शादी में शराब की वजह से अक्सर बवाल होता है. शादी दो जिंदगियों का मिलन है और किसी भी अच्छे काम की शुरुआत में कोई बुराई शामिल नहीं की जानी चाहिए. इसी विचार से उन्होंने शादी के कार्ड पर यह संदेश छपवाया है.

यह भी देखें

चीन ने बनाया है एक अनोखा पर्स जिससे निकलेगी Wine

वाइन पीने से सेहत को होता है ये नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -