जेल जाने से बच सकते है मैसी

बार्सिलोना: स्पेन की एक अदालत ने बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनेल मेस्सी और उनके पिता को कर धोखाधड़ी के लिये 21 महीने के जेल की सजा सुनायी है और साथ ही उन पर 37 लाख यूरो (लगभग 41 लाख डालर) जुर्माना लगाया है. पांच बार के फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाडी चुने गये 29 वर्षीय मेस्सी पर 20 लाख 90 हजार यूरो जबकि उनके पिता पर 16 लाख यूरो का जुर्माना लगाया गया है.

ज्ञात हो हाल ही में कोपा अमेरिका के फाइनल में अर्जेंटीना की हार के बाद मेस्‍सी ने अंतरराष्‍ट्रीय फुटबॉल से संन्‍यास की घोषणा कर दी. सजा सुनाने के बाद, फुटबालर ने सजा के खिलाफ अपील करने की बात कही है. जेल की सजा निलंबित होने की संभावना है क्योंकि दो साल से कम की सजा वाले अहिंसक अपराधों के लिए पहली बार के अपराधियों की सजा स्पेन में निलंबित की जाती है.

मेस्सी के प्रतिनिधियिों ने कहा कि फुटबालर का मानना है कि अपील के जरिये वे अदालत को समझा पाएंगे कि उन्होनें तथा उनके पिता ने कोई गलत काम नहीं किया. मेस्सी और उनके पिता खोर्गे होरासियो मेस्सी पर 40 लाख यूरो की धोखाधड़ी का आरोप है. मेस्सी और उनके पिता पर साल 2007-09 के दौरान ‘शेल कंपनियों’ के माध्यम से 40 लाख यूरो की धोखाधड़ी का आरोप है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -