गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में मृत मिला शेर और तेंदुए का शव

वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सौराष्ट्र क्षेत्र के गिर जंगल के विभिन्न हिस्सों में मंगलवार को एक वयस्क शेर और शावक के दो शव मिले, जबकि तेंदुआ मृत पाया गया। उन्होंने कहा "शेर को पिछले साल मई में देवलिया सफारी पार्क में लाया गया था, गिर के जंगल के पश्चिम डिवीजन के पास जामबाला राजस्व क्षेत्र से बचाया गया था।

12 साल से अधिक उम्र के एक एशियाई शेर की मौत, सासन-गिर के पास देवलिया सफारी पार्क में उम्र ज्यादा होने के कारण हुई, जूनागढ़ में गिर वन्यजीव अभयारण्य का प्रवेश द्वार, मुख्य वन संरक्षक, जूनागढ़ वन्यजीव वृत्त, डी टी वासवदा ने कहा कि कुछ वन कर्मियों ने गिर जंगल के बाबरियारंगे में गश्त के दौरान एक मृत शेर शावक भी पाया, जो छह महीने का था। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि यह एक मांसाहारी जानवर द्वारा हमला किया गया और मारा गया।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा अमरेली जिले में शत्रुंजय वन्यजीव प्रभाग के अंतर्गत एक जंगल के करीब एक कृषि क्षेत्र में 3 से 5 साल की उम्र का एक तेंदुआ मृत पाया गया। जंहा इस बारें में उन्होंने आगे कहा "आसपास के क्षेत्र में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला जो मौत के कारण को इंगित कर सकता है।

17 वर्षीय बेटी को कब्रिस्तान में दफना कर लिखाई गुमशुदगी की रिपोर्ट, सामने आया हैरान कर देने वाला सच

दिल्ली में जारी है कोरोना का कहर, फिर सामने आए कई केस

सभी राज्यों को अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्याओं को वापस भेजने के निर्देश दिए गए - गृह मंत्रालय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -