दिल्ली में जारी है कोरोना का कहर, फिर सामने आए कई केस
दिल्ली में जारी है कोरोना का कहर, फिर सामने आए कई केस
Share:

राजधानी में कोविड-19 का प्रकोप अब भी जारी है। दिल्ली में बीते 24 घंटे यानी 2 जनवरी को कोविड-19 के 114 नए केस आए है।  जिसके साथ राष्ट्रीय राजधानी में वायरस से संक्रमित हुए लोगों की कुल तादाद 6,35,331 हो चुकी है। वहीं कोविड से मरने वालों का कुल आंकड़ा 10,858 हो गया। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बीते 24 घंटों में 58,598 लोगों की जांच की, जिसमे 31,159 RT-PCR और 27,439 रैपिड एंटीजन टेस्ट शामिल हैं। संक्रमितों की सक्रिय केस का आंकड़ा सोमवार को 1,265 था, जो अगले दिन घटकर 1,217 हो गया। जंहा इस बात का पता चला है कि अब तक कुल 6,23,256 लोग संक्रमण से उबर गए हैं। वहीं होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या मंगलवार को 466 रही।

6 दिन कोरोना वैक्सीन लगाए जाएंगे: मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली वासियों के लिए एक खुशखबरी भी है अब देश की राजधानी में तीन दिन नहीं बल्कि पूरे 6 दिन कोरोना वैक्सीन लगाई जानें वाली है। पहले सिर्फ मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को ही वैक्सीनेशन होता था, लेकिन अब रविवार को छोड़कर बाकी के सभी दिन टीकाकरण का कार्यक्रम चलेगा। रविवार को वैक्सीनेशन सेंटर बंद रहने वाले है।

वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ा दी गई: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि दिल्ली में वैक्सीनेशन सेंटर का आंकड़ा भी पहले से बहुत अधिक बढ़ा दी गई है। पहले दिल्ली में केवल 81 सेंटर थे जो अब बढ़कर 183 हो गए हैं । एक अधिकारी की माने तो टीकाकरण फीसद 82।77 हो चुका है। सोमवार को टीकाकरण सर्वाधिक 91।5 प्रतिशत रहा था लेकिन संख्या की दृष्टि से आज का आंकड़ा सर्वाधिक है। जब टीकाकरण 91।5 प्रतिशत था, तब लक्ष्य 8100 का था क्योंकि तब 81 केंद्र क्रियाशील थे।

सभी राज्यों को अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्याओं को वापस भेजने के निर्देश दिए गए - गृह मंत्रालय

रिहाना के सपोर्ट में उतरे कई बॉलीवुड सेलेब्स, कमेंट कर कही ये बात

आखिर क्यों अधूरी रह गई दिलीप कुमार-मधुबाला की प्रेम कहानी?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -